Flipkart और Amazon से सस्ता सामान बेच रही सरकारी वेबसाइट, दिवाली का मजा हो जाएगा दोगुना
Advertisement

Flipkart और Amazon से सस्ता सामान बेच रही सरकारी वेबसाइट, दिवाली का मजा हो जाएगा दोगुना

Online Shopping: अभी तक आपको लगता होगा कि फ्लिपकार्ट और अमेजन ही सबसे सस्ता सामान ऑनलाइन बेच रहे हैं लेकिन एक वेबसाइट ऐसी है जो इनसे भी सस्ते प्रोडक्ट बेच रही है और क्वॉलिटी भी मेंटेन कर रही है.

Flipkart और Amazon से सस्ता सामान बेच रही सरकारी वेबसाइट, दिवाली का मजा हो जाएगा दोगुना

Cheapest Online Shopping: भारत में जब भी ऑनलाइन शॉपिंग का जिक्र होता है सबसे पहले फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट का नाम सामने आता है क्योंकि सालों से इन दोनों वेबसाइट्स पर ज्यादातर लोग किफायती शॉपिंग का आनंद लेते आए हैं. वैसे तो मार्केट में कई सारी वेबसाइट संजू अच्छे खासे डिस्काउंट के साथ शॉपिंग ऑफर करती है लेकिन अमेजॉन और फ्लिपकार्ट का अलग ही मार्केट तैयार है. हालांकि क्या आप जानते हैं कि अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से भी सस्ता सामान एक सरकारी वेबसाइट ऑफर कर रही है जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं लेकिन आज हम आपको इस वेबसाइट के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कौन सी है ये सरकारी वेबसाइट 

Gem नाम का सरकारी मार्केट प्लेस ही वो प्लेटफॉर्म है जो किफायती कीमत में प्रोडक्ट ऑफर कर रहा है. इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहक अच्छी क्वॉलिटी के प्रोडक्ट खरीद सकते हैं. इस सरकारी वेबसाइट पर आपको प्रोडक्ट्स की लंबी रेंज मिलती है. वेबसाइट पर जो भी प्रोडक्ट ऑफर किए जाते हैं उनकी क्वॉलिटी जबरदस्त होती है. अगर आपको शक है कि इस बात में सच्चाई नहीं है तो आप गलत हैं क्योंकि इस वेबसाइट पर प्रोडक्ट की क्वॉलिटी पर काफी जोर दिया जाता है. 

कितनी कम है इस वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स की कीमत 

साल 2021-22 में हुए इकोनॉमिक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ था कि 10 ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो Gem पोर्टल पर अन्य इकॉमर्स वेबसाइट्स की तुलना में कम कीमत पर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. इन प्रोडक्ट्स की क्वालिटी में किसी तरह का समझौता नहीं किया जाता है. जिन प्रोडक्ट्स की कीमत कम है उनकी क्वॉलिटी जोरदार रहती है. सर्वे में जिन 10 प्रोडक्ट्स की जानकारी सामने आई है उनकी कीमत अन्य वेबसाइट्स पर 9.5 फीसद ज्यादा है. ऐसे में ग्राहक जेम से इन्हें खरीदते हैं तो उनकी काफी बचत हो सकती है. 

Trending news