Diwali के बाद Google पर न करें ये गलती, सीधा जाएंगे जेल, बाहर निकलने में छूट जाएंगे पसीने
Advertisement

Diwali के बाद Google पर न करें ये गलती, सीधा जाएंगे जेल, बाहर निकलने में छूट जाएंगे पसीने

Google Jail: अगर आप गूगल सर्च का इस्तेमाल गैर जरूरी कामों में करते हैं तो आपको जेल जाने की नौबत आ सकती है, ज्यादार लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं होती है ऐसे में आज हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं.

Diwali के बाद Google पर न करें ये गलती, सीधा जाएंगे जेल, बाहर निकलने में छूट जाएंगे पसीने

Google Search: आपको बता दें कि गूगल सर्च ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसकी बदौलत आप कभी भी और कुछ भी पता कर सकते हैं और आपको जरूरत के हिसाब से रिजल्ट मिल जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल सर्च पर की गई आपकी एक गलती आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकती है. अगर आपको यकीन नहीं है तो आज हम आपको इसके पीछे की वजह बताने जा रहे हैं जिससे आप समझ सके कि आखिर ऐसा क्यों है.

  1.  
  2.  

बम और बारूद बनाने की विधि

अगर आपने दिवाली या दिवाली के बाद बम या बारूद बनाने की विधि के बारे में जानकारी करने की कोशिश की तो ऐसे में आपको मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि भारत सरकार ऐसे सर्च पर नजर रखती है जिनमें बम और बारूद के बारे में जानकारी हासिल की जा रही होती है. देश की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए ऐसा करना बेहद जरूरी रहता है क्योंकि अपराध से निपटने के लिए हर सरकार ऐसा ही करती है कैसे मैं आप को जेल भी जाना पड़ सकता है.

चाइल्ड क्राइम कंटेंट

अगर आपने गूगल सर्च पर चाइल्ड क्राइम से जुड़ी हुई कोई जानकारी हासिल करनी चाही तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि चाइल्ड क्राइम पर काफी सख्त नियम है और आप अगर बार-बार इस विषय से जुड़ी जानकारी हासिल करेंगे तो आप को जेल जाना पड़ सकता है.

वीडियो पायरेसी

अगर आप किसी नई फिल्म या गाने लिंक है जिसकी बदौलत आप ही से सर्च करके देख रहे हैं तो आप को जेल की हवा खानी पड़ सकती है क्योंकि यह आपराधिक गतिविधि के अंतर्गत आता है ऐसे में आपको इस तरह के विषयों पर सर्च करने से बचना चाहिए.

हैकिंग

आजकल ज्यादातर लोग हैकिंग के बारे में सीखना चाहते हैं ऐसे में गूगल सर्च पर हैकिंग विषय से जुड़ी जानकारी हासिल करते रहते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप ऐसा बार-बार करेंगे तो आप के खिलाफ सरकार कार्यवाही कर सकती है और आप को जेल भी पहुंचा सकती है ऐसे में आप हैकिंग जैसे संवेदनशील विषयों पर जानकारी हासिल करने की कोशिश ना ही करें तभी बेहतर है.

नोट: आपको गूगल सर्च का इस्तेमाल बड़ी ही सावधानी के साथ करना चाहिए क्योंकि कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिनमें हमारे बताए गए विषयों की ही तरह लोगों ने गूगल पर सर्च करने की कोशिश की उसके बाद सरकार ने ऐसे लोगों पर कार्यवाही भी की है और उसी आधार पर आज हम आपके लिए यह खबर लेकर आए हैं जिससे आप ऐसी किसी भी गलती से बच सकें और आपको कोई परेशानी ना हो.

 

Trending news