Google Search पर जुर्म की श्रेणी में आता है ये काम, आपने भी कर दी है गलती तो जा सकते हैं जेल
Advertisement

Google Search पर जुर्म की श्रेणी में आता है ये काम, आपने भी कर दी है गलती तो जा सकते हैं जेल

Online Crime: Google Search एक बेहद ही प्रभावशाली सर्च इंजन है जो आपके तकरीबन हर सवाल का जवाब देने में सक्षम है, लेकिन इन विषयों पर गूगल सर्च से जानकारी मांगना आपके लिए हानिकारक हो सकता है. 

Google Search पर जुर्म की श्रेणी में आता है ये काम, आपने भी कर दी है गलती तो जा सकते हैं जेल

Crime By Google Search: गुगल सर्च का इस्तेमाल करके बहुत से सवालों का जवाब मांगा होगा, किसी वेबसाइट पर पहुंचना हो या फिर कोई कठिन ट्रांसलेशन हो, गूगल सर्च के पास आपके तकरीबन हर सवाल का जवाब मौजूद रहता है, लेकिन गूगल सर्च आपके जितना काम आता है ये आपको उतनी ही बड़ी परेशानी में भी डाल सकता है. गूगल सर्च का इस्तेमाल करने वालों को इसके बारे में कोई जानकारी ही नहीं होगी, ऐसे में आपको भी इस बारे में जान लेना चाहिए क्योंकि ये आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम भी कर सकता है. इसके बारे में अगर आपको कोई अंदाजा नहीं है तो अभी अपने सारे कामों को साइड में रख दीजिए और इस बारे में अच्छी तरह से समझ लीजिए.  

महिला अपराध

महिला अपराधों से जुड़े हुए कंटेंट को भी काफी सारे लोग मनोरंजन के लिए सर्च करते हैं, वीडियो हो या फिर फोटोग्राफ, अगर आप ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आप को जेल जाना पड़ सकता है और आप कानूनी चक्कर में पड़ सकते हैं.

हथियारों के बारे में जानकारी

अगर आप आए दिन हथियारों के बारे में जानने के लिए गूगल सर्च करते हैं तो ऐसा लगातार करते रहना आपको जेल पहुंचा सकता है क्योंकि बहुत सारे अपराधी इस तरीके से हथियारों के बारे में जानते हैं और फिर उन्हें गैरकानूनी तरीकों से हासिल करके उनका इस्तेमाल गलत कामों में करते हैं. इस कंटेंट को सर्च करना आप को जेल पहुंचा सकता है.

गोला-बारूद बनाने का तरीका

अगर आप गूगल सर्च पर बम-बारूद बनाने के तरीके के बारे में सर्च कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि ये एक संवेदनशील मुद्दा है, ऐसे गूगल सर्च पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां नजर बनाए रखती हैं. अगर आप ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं और जेल भी जाना पड़ सकता है. ऐसे में सिर्फ मजे-मजे में ऐसा कुछ भी गूगल पर सर्च ना करें. 

चाइल्ड क्राइम

चाइल्ड का इमेज कैसा टॉपिक है जिससे भारत में एक संवेदनशील मुद्दा माना जाता है, इस विषय पर ऑनलाइन तमाम कंटेंट मौजूद है लेकिन कोई व्यक्ति अगर मनोरंजन के लिए चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ कोई कंटेंट सर्च करता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ भारत सरकार कार्रवाई कर सकती है.

Trending news