Google ने निकाला तो कर्मचारी ने खोल डाले सारे राज! बताया किन लोगों पर गिराई गई गाज
Advertisement

Google ने निकाला तो कर्मचारी ने खोल डाले सारे राज! बताया किन लोगों पर गिराई गई गाज

एक लिंक्डइन पोस्ट में गूगल इंडिया के कर्मचारी अनिमेष स्वैन ने कहा कि उच्चतम रेटिंग वाले कर्मचारियों को फायर किया गया है. सूची में ऐसे नाम भी हैं जिन्हें हाल ही में प्रमोशन देकर सम्मानित किया गया था.

Google ने निकाला तो कर्मचारी ने खोल डाले सारे राज! बताया किन लोगों पर गिराई गई गाज

Google ने अपने करीब 12 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. उसके बाद निकाले गए कर्मचारियों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है और गूगल के हालातों पर प्रकाश डाला है. एक बर्खास्त भारतीय कर्मचारी ने कहा है कि छंटनी कामकाज पर आधारित नहीं है. एक लिंक्डइन पोस्ट में गूगल इंडिया के कर्मचारी अनिमेष स्वैन ने कहा कि उच्चतम रेटिंग वाले कर्मचारियों को फायर किया गया है. सूची में ऐसे नाम भी हैं जिन्हें हाल ही में प्रमोशन देकर सम्मानित किया गया था.

मीटिंग से 10 मिनट पहले निकाला

पोस्ट में अनिमेष स्वैन के हवाले से कहा गया है, जो लोग रहने में कामयाब रहे, जरूरी नहीं कि वे नौकरी से निकाले गए लोगों से बेहतर हों. गुरुग्राम में रहने वाली आकृति वालिया, गूगल क्लाउड प्रोग्राम मैनेजर के रूप में काम कर रही थीं. उनको मीटिंग से ठीक 10 मिनट पहले निकाल दिया गया था. उन्होंने पोस्ट लिखा, 'जैसे ही मेरे पास मेल आया, जहां लिखा था कि आप सिस्टम का उपयोग नहीं कर सकती हैं. तो मैं हैरान रह गई. क्योंकि मैं अपनी मीटिंग की तैयारी कर रही थी, जो 10 मिनट में शुरू होने वाली थी.'

5 साल पूरे होते ही दिखाया बाहर का रास्ता

उन्होंने कहा, 'कुछ दिन पहले ही मैंने अपनी नौकरी के 5 साल पूरे किए हैं. जश्न मनाते वक्त नहीं पता था कि यह मेरा आखिरी साल होगा.' इससे पहले गूगल के एक रचनात्मक स्ट्रेटेजिस्ट जेनिफर वाडेन बार्थ ने कहा था कि छंटनी ने बहुत प्रतिभाशाली और उच्च श्रेणी के पेशेवरों को प्रभावित किया.

गूगल इंडिया ने निकाला 400 कर्मचारियों को

गूगल इंडिया ने हाल ही में 400 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है. इस कंपनी में छंटनी बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती का हिस्सा थी, जिसने कंपनी में वैश्विक स्तर पर 12,000 कर्मचारियों को प्रभावित किया. इस बात से इनकार करते हुए कि छंटनी बेतरतीब ढंग से की गई थी, अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने पहले कहा था कि उन्हें कार्यबल को कम करने का 'गहरा खेद' है. पिचाई ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह उन फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं जो हमें यहां तक ले आए.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news