Google ने छंटनी के बाद कर्मचारियों को दिया एक और झटका! नए Email ने मचा डाला बवाल
Advertisement

Google ने छंटनी के बाद कर्मचारियों को दिया एक और झटका! नए Email ने मचा डाला बवाल

Google Promotion News: अब नए ईमेल ने कर्मचारियों को जोरों का झटका दिया है. सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने अपने कर्मचारियों को सूचित किया है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष उनमें से कुछ ही वरिष्ठ स्तर पर प्रमोशन प्राप्त करेंगे.

Google ने छंटनी के बाद कर्मचारियों को दिया एक और झटका! नए Email ने मचा डाला बवाल

Google Promotion News: गूगल में फिलहाल कुछ भी सही नहीं चल रहा है. सबसे पहले कंपनी ने कॉस्ट कटिंग के नाम पर अपने 12 हजार लोगों को जॉब से निकाला और अब नए ईमेल ने कर्मचारियों को जोरों का झटका दिया है. सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने अपने कर्मचारियों को सूचित किया है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष उनमें से कुछ ही वरिष्ठ स्तर पर प्रमोशन प्राप्त करेंगे. अपने कर्मचारियों को एक ईमेल में, Google ने कहा कि प्रमोशन प्रोसेस मैनेजर के नेतृत्व वाली है और काफी हद तक पिछले वर्ष के समान होगी। तकनीकी दिग्गज ने आगे कहा कि जब Google तेजी से बढ़ रहा था, तब की तुलना में यह L6 और उससे ऊपर के कम प्रमोशन की प्लानिंग बना रहा है.

क्या कहा गूगल ने ईमेल में

कंपनी ने एक ईमेल में कहा, 'प्रोसेस मैनेजर के नेतृत्व वाली है और काफी हद तक पिछले साल के समान होगी - हालांकि हमारी भर्ती की धीमी गति के साथ, हम L6 और उससे ऊपर के प्रमोशन की योजना बना रहे हैं, जब Google तेजी से बढ़ रहा था.' 

अघोषित लोगों के लिए, प्रमोशन में L6 लेयर स्टाफ की पहली परत को संदर्भित करता है जिसे वरिष्ठ माना जाता है और इसमें आमतौर पर लगभग एक दशक के अनुभव वाले लोग शामिल होते हैं. 

आया नया रिव्यू सिस्टम

प्रचार के बारे में घोषणा तब आती है जब Google एक नया परफॉर्मेंस रिव्यू सिस्टम लागू कर रहा है जिसे Google रिव्यूज एंड डेवलपमेंट (GRAD) कहा जाता है. इस रिव्यू सिस्टम में, कुछ Google कर्मचारियों को निम्न प्रदर्शन रेटिंग प्राप्त होगी और कुछ अन्य को उच्च अंक प्राप्त होंगे. 

मैनेजर्स के हाथ में होगा प्रमोशन

अपने कर्मचारियों को लेटेस्ट ई-मेल में, Google ने कहा कि यह कम लोगों को वरिष्ठ भूमिकाओं में बढ़ावा दे रहा है 'यह सुनिश्चित करने के लिए कि अधिक वरिष्ठ और नेतृत्व की भूमिकाओं में Googlers की संख्या कंपनी के विकास के अनुपात में बढ़ती है.' Google ने ईमेल में कहा, 'यदि आपके मैनेजर का मानना ​​​​है कि आप प्रमोशन होने के लिए तैयार हैं, तो वे आपको नॉमिनेट करेंगे.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news