क्या बिना वजह ओवरहीट हो रहा है आपका iPhone ? ये 4 गलतियां हो सकती हैं इसके पीछे की वजह
Advertisement

क्या बिना वजह ओवरहीट हो रहा है आपका iPhone ? ये 4 गलतियां हो सकती हैं इसके पीछे की वजह

iPhone Overheating: जरूरी नहीं कि आईफोन ओवरहीटिंग के पीछे कंपनी का कोई डिफेक्ट शामिल हो, ऐसा होने के पीछे आपकी लापरवाही भी एक बड़ी वजह हो सकती है. 

क्या बिना वजह ओवरहीट हो रहा है आपका iPhone ? ये 4 गलतियां हो सकती हैं इसके पीछे की वजह

iPhone Overheating: कई यूजर्स जो iPhone इस्तेमाल करते हैं उन्हें ओवरहीटिंग की समस्या पेश आने लगती है, दरअसल ओवरहीटिंग की ये समस्या जरूरी नहीं कि कंपनी की गलती की वजह से ही हो. ऐसा होने के पीछे यूजर्स की लापरवाही भी बड़ी वजह हो सकती है. दरअसल कई बार यूजर्स अपने आईफोन मॉडल्स के साथ कुछ लापरवाही बरतते हैं जिसकी वजह से आईफोन गर्म होने लगता जब ये समस्या लगातार बनी रहती है तो इससे आईफोन के कई पार्ट्स डैमेज हो सकते हैं. आज हम उन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईफोन ओवरहीटिंग के लिए जिम्मेदार माने जाते हैं. 

यूजर्स की गलतियों की वजह से गर्म होने लगता है आईफोन

iPhone एक जटिल उपकरण है जिसमें एक शक्तिशाली प्रोसेसर और एक बैटरी होती है. जब आप अपने iPhone का उपयोग करते हैं, तो यह गर्म हो सकता है. यह सामान्य है, लेकिन यदि आपका iPhone बहुत गर्म हो रहा है, तो यह कुछ गलतियों का संकेत हो सकता है जो आप कर रहे हैं.

यहां कुछ आम गलतियाँ दी गई हैं जो यूजर्स करते हैं जो उनके iPhone को गर्म कर सकती हैं:

1. अपने iPhone को चार्ज करते समय भारी ग्राफिक्स या गेमिंग करना. ऐसा इसलिए है क्योंकि जब आप अपने iPhone को चार्ज करते हैं, तो यह अधिक बिजली का उपयोग करता है, जिससे यह गर्म हो सकता है.

2. अपने iPhone को लंबे समय तक उपयोग करना, यदि आप अपने iPhone को बिना रुके लंबे समय तक उपयोग करते हैं, तो यह गर्म हो सकता है.

3. अपने iPhone को सीधे धूप में रखना, सीधी धूप में रखने से आपके iPhone का तापमान बढ़ सकता है.

4. गलत चार्जर का उपयोग करना भी आईफोन को गर्म कर देता है. Apple के प्रमाणित चार्जर का उपयोग करना महत्वपूर्ण है क्योंकि ये आपके iPhone को सुरक्षित रूप से चार्ज करेंगे.  

5. बैटरी खराब होना, समय के साथ, बैटरी खराब हो सकती है और यह आपके iPhone को गर्म कर सकती है. 

अपने iPhone को गर्म होने से बचाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

1. भारी ग्राफिक्स या गेमिंग करते समय अपने iPhone को ठंडा जगह पर रखें. 
2. अपने iPhone का उपयोग करते समय उसे थोड़े समय के लिए बीच-बीच में आराम दें.
3. अपने iPhone को सीधे धूप से बचाएं.
4. Apple के प्रमाणित चार्जर का उपयोग करें.
5. अपने iPhone की बैटरी को नियमित रूप से चेक करें और यदि आवश्यक हो तो इसे बदलवाएं.
6. यदि आप देखते हैं कि आपका iPhone बहुत गर्म हो रहा है, तो उसे तुरंत इस्तेमाल करना बंद कर दें और उसे ठंडा होने दें। यदि गर्मी कम नहीं होती है, तो आप अपने iPhone को Apple स्टोर पर ले जा सकते हैं.

 

Trending news