सुस्त पड़ गया है आपका Laptop, इन टिप्स से चलने लगेगा एकदम नए जैसा
Advertisement
trendingNow12007808

सुस्त पड़ गया है आपका Laptop, इन टिप्स से चलने लगेगा एकदम नए जैसा

Laptop Speed Boosting: लैपटॉप स्पीड बूस्टिंग बेहद ही आसान है, बस आपको कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने पड़ते हैं. ये स्टेप्स आपको अपना लैपटॉप नए जैसा बनाने में मदद कर सकते हैं. 

सुस्त पड़ गया है आपका Laptop, इन टिप्स से चलने लगेगा एकदम नए जैसा

Laptop Speed Boosting: Laptop की स्पीड कम हो जाना बेहद आम हो गया है. इसकी वजह से आपका काम प्रभावित होता है. इतना ही नहीं इसकी वजह से आप ना ही वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं और ना ही गेम खेल सकते हैं. अगर आप लैपटॉप की स्पीड को बढ़ाना चाहते हैं वो भी घर से तो आज हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं. 

इन ट्रिक्स से बढ़ा सकते हैं लैपटॉप की स्पीड 

1.आपको लैपटॉप को कभी भी सोफा या बेड पर रखकर नहीं चलाना चाहिए इससे लैपटॉप में मौजूद सीट बाहर नहीं निकल पाती है और लैपटॉप स्लो होने लगता है और आगे चलकर इस में कोई बड़ा डैमेज भी हो सकता है.

2.लैपटॉप में मौजूद जंक फाइल्स को आपको समय-समय पर डिलीट करते रहना चाहिए और आप अगर ऐसा नहीं करते हैं तो लैपटॉप इतना ज्यादा स्लो हो जाता है कि आपको इसे चलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है और बार-बार इसे रिफ्रेश भी करना पड़ता है.

3.लैपटॉप को फास्ट बनाने के लिए आपको इसमें जरूरत से ज्यादा हैवी गेम्स नहीं डाउनलोड करने चाहिए क्योंकि इनकी वजह से प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है और इसकी स्पीड अपने आप ही कम होती चली जाती है जिसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ता है.

4.लैपटॉप की स्पीड को बनाए रखने के लिए आपको लैपटॉप कूलर का इस्तेमाल करना चाहिए जो एक कूलिंग पैड होता है जिसमें बड़े-बड़े फैंस लगे रहते हैं और इनका काम होता है लैपटॉप में मौजूद हीट को बाहर निकालना जिससे कुछ ही मिनटों में लैपटॉप पूरी तरह से ठंडा हो जाता है और अपनी पूरी क्षमता से काम करता है.

5.आपको अपने लैपटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए सबसे पहले इसे फ्लैट सरफेस  पर रखकर इस्तेमाल करना चाहिए, दरअसल ऐसा करने से लैपटॉप के अंदर मौजूद हीट आसानी से बाहर निकल पाती है जिससे प्रोसेसर पर दबाव नहीं पड़ता है और लैपटॉप की स्पीड बनी रहती है.ट 

Trending news