Fast Charging Smartphone: सिर्फ 15 से 18 मिनट में Full हो जाती है इन स्मार्टफोन्स की बैटरी, इतनी तूफानी स्पीड देखी नहीं होगी कभी
Advertisement
trendingNow11289950

Fast Charging Smartphone: सिर्फ 15 से 18 मिनट में Full हो जाती है इन स्मार्टफोन्स की बैटरी, इतनी तूफानी स्पीड देखी नहीं होगी कभी

Fast Charging Smartphones: भारत में फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन्स को तेजी से लॉन्च किया जा रहा है क्योंकि लोगों के पास समय की कमी रहती है. ऐसे में कई कंपनियों ने सुपरफास्ट चार्जिंग स्पीड वाले स्मार्टफोन्स मार्केट में उतार दिए हैं.

Photo Credit: mi.com

Most Affordable Fast Charging Smartphones in Indian Market: कुछ साल पहले तक मार्केट में जितने स्मार्टफोन्स थे उन्हें चार्ज करने में 1 से 2 घंटे का समय लगा करता था. इससे लोगों को कहीं जाने से पहले स्मार्टफोन चार्ज करना पड़ता था उसके बाद फिर जब स्मार्टफोन चार्ज हो जाता था तब जाकर लोग घर से निकलते थे क्योंकि स्मार्टफोन में अच्छी बैटरी भी चाहिए होती है. ऐसे में काफी समय बर्बाद हो जाता था, हालांकि अब आपके पास मार्केट में कई ऐसे स्मार्टफोन आ चुके हैं जो 15 मिनट से लेकर आधे घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाते हैं. ये स्मार्टफोन आपका काफी समय बचाते हैं और इनकी बैटरी लंबे समय तक चलती है. आज इस खबर में हम मार्केट में मिलने वाले सबसे किफायती और तूफानी रफ्तार में चार्ज होने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

  1. Fast Charging Smartphones है किफायती 
  2. कुछ ही मिनटों में चार्ज हो जाती है बैटरी 
  3. आपके बजट में हो जाएंगे आसानी से फिट 

Xiaomi 11i हाइपरचार्ज 

Xiaomi ने कुछ समय पहले ही भारतीय मार्केट में अपना सबसे तेज चार्ज होने वाला स्मार्टफोन Xiaomi 11i Hypercharge लॉन्च किया है. ये स्मार्टफोन ना सिर्फ फास्ट चार्जिंग ऑफर करता है बल्कि इसमें आपको दमदार फीचर्स भी देखने को मिलते हैं जो ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे. इसकी लॉन्चिंग के समय कंपनी ने इस बात का दावा किया था कि ये मार्केट में मौजूद सबसे तेजी चार्जिंग स्पीड वाला स्मार्टफोन है जो कि सच बात है. हालांकि इसमें ग्राहकों को 4,500 एमएएच बैटरी मिलती है ऐसे में अगर आप गेमिंग करते हैं या फिर वीडियो देखने के शौकीन हैं तो स्मार्टफोन की बैटरी आपको कम लग सकती है. इसके साथ आपको 120 Watt का चार्जिंग सपोर्ट मिलता है जिसकी बदौलत ये स्मार्टफोन सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है. 23,990 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ उपलब्ध है.

iQOO 7 स्मार्टफोन 

फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ iQOO ने भी अपने iQOO 7 स्मार्टफोन को मार्केट में लॉन्च किया था. ये स्मार्टफोन भी काफी तेजी से चार्ज होता है लेकिन हम आपको पहले ही बता दें कि इस स्मार्टफोन में Xiaomi 11i हाइपरचार्ज की तुलना में 500 mAh कम क्षमता वाली बैटरी लगी हुई है. यानी इसमें ग्राहकों को 4,000 एमएएच की बैटरी मिलती है. ये बैटरी स्मार्टफोन के साथ दिए गए 120 Watt के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ सिर्फ 18 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है. मार्केट में ये स्मार्टफोन 29,990 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ उपलब्ध है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news