X पर आ रहे हैं दो सब्सक्रिप्शन प्लान्स! Elon Musk ने खुद बताए फायदे और नुकसान
Advertisement
trendingNow11923952

X पर आ रहे हैं दो सब्सक्रिप्शन प्लान्स! Elon Musk ने खुद बताए फायदे और नुकसान

Elon Musk ने शुक्रवार को घोषणा की कि प्लेटफॉर्म जल्द ही दो नई प्रीमियम सदस्यता योजनाएं लॉन्च कर रहा है. एक योजना किफायती होगी और इसमें विज्ञापन होंगे, जबकि दूसरी योजना अधिक महंगी होगी और इसमें विज्ञापन नहीं होंगे. 

X पर आ रहे हैं दो सब्सक्रिप्शन प्लान्स! Elon Musk ने खुद बताए फायदे और नुकसान

एक्स (X) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने शुक्रवार को घोषणा की कि प्लेटफॉर्म जल्द ही दो नई प्रीमियम सदस्यता योजनाएं लॉन्च कर रहा है. एक योजना किफायती होगी और इसमें विज्ञापन होंगे, जबकि दूसरी योजना अधिक महंगी होगी और इसमें विज्ञापन नहीं होंगे. मस्क ने कहा कि ये योजनाएं जल्द ही लॉन्च की जाएंगी, लेकिन उन्होंने कोई समयसीमा नहीं बताई. एलन मस्क ने ट्वीट कर खुद बताया है कि एक प्लान सस्ता होगा, जिसमें विज्ञापन दिखाई देंगे तो वहीं दूसरा प्लान महंगा होगा, जिसमें विज्ञापन नहीं रहेंगे.

एलन मस्क की घोषणा कि प्लेटफॉर्म जल्द ही दो नई प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लॉन्च करेगा, ब्लूमबर्ग की एक हालिया रिपोर्ट के अनुरूप है. रिपोर्ट में पता चला है कि एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने लेंडर्स से मुलाकात की थी, जिसमें एक्स प्रीमियम सदस्यता मॉडल को विभिन्न स्तरों में तोड़ने पर चर्चा की गई थी. इन लेवल्स में बेसिक, स्टैंडर्ड और प्लस शामिल होंगे.

अभी कुछ पता नहीं

एलन मस्क की नई एक्स प्रीमियम सदस्यता योजनाओं के बारे में कुछ विवरण अभी भी स्पष्ट नहीं हैं, जैसे कि भारत में उनकी लॉन्च तिथि और मोबाइल और वेब ऐप के लिए उनकी कीमत. ऐतिहासिक रूप से, वेब/डेस्कटॉप ऐप के लिए एक्स प्रीमियम योजनाओं की कीमत मोबाइल ऐप के लिए सदस्यता योजनाओं की तुलना में कम रही है.

भारत में इतनी है प्लान्स की कीमत

भारत में, डेस्कटॉप ऐप के लिए, वार्षिक योजना 6,800 रुपये प्रति वर्ष और मासिक योजना 650 रुपये प्रति माह है. मोबाइल ऐप के लिए, वार्षिक योजना 9,400 रुपये प्रति वर्ष और मासिक योजना 900 रुपये प्रति माह है. 

वर्तमान सदस्यता योजनाओं के तहत, एक्स ग्राहकों को बातचीत और खोज में प्राथमिकता, पोस्ट में टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग, लंबे वीडियो, 1080p वीडियो अपलोड, लोकप्रिय एडिटिंग बटन, बुकमार्क फोल्डर और नई सुविधाओं तक जल्दी पहुंच मिलती है. हालांकि, वे अभी भी विज्ञापनों को देखेंगे, लेकिन उन्हें फॉर यू और फ़ॉलोइंग टाइमलाइन में विज्ञापनों के बीच दोगुने पोस्ट मिलेंगे.

Trending news