Elon Musk बोले, मैं "एलियन" हूं ! कोई भी नहीं करता है मेरी बात पर विश्वास
Advertisement
trendingNow12267804

Elon Musk बोले, मैं "एलियन" हूं ! कोई भी नहीं करता है मेरी बात पर विश्वास

Musk is Alien: पृथ्वी पर एलियंस के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, "लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि क्या मुझे लगता है कि एलियंस पृथ्वी पर हैं, मैंने एलियंस का कोई सबूत नहीं देखा है."


 

Elon Musk बोले, मैं "एलियन" हूं ! कोई भी नहीं करता है मेरी बात पर विश्वास

Elon Musk: Elon Musk को उनके बयानों के लिए जाना जाता है, साथ ही उनके सोशल मीडिया पोस्ट भी काफी अतरंगी होते हैं. इस बार भी मस्क ने ऐसा ही कुछ अपने बारे में कहा है जिससे सुनने के बाद कोई भी हैरान रह जाएगा. दरअसल उन्होंने कहा कि, मैं एलियन हूं और मेरी इस बात पर कोई भी यकीन नहीं करता है. 

इंटरव्यू के दौरान दिया बड़ा बयान 

दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान मस्क ने ये बात कही है. जब होस्ट ने हल्के-फुल्के अंदाज में सुझाव दिया कि कुछ लोग अनुमान लगा रहे हैं कि मस्क एलियन हो सकते हैं, तो मस्क ने बिना सोचे-समझे पुष्टि के साथ जवाब दिया. होस्ट ने कमेंट किया कि, "कुछ लोग मानते हैं कि आप एलियन हैं." बिना किसी हिचकिचाहट और शरारत के संकेत के साथ, मस्क ने उत्तर दिया, "मैं एक एलियन हूं." इस गिव एंड टेक से खुश होकर होस्ट ने मस्क का सीक्रेट अनवील होने की घोषणा की है. 

 मस्क ने आगे कहा, "हां, मैं लोगों को बताता रहता हूं कि मैं एलियन हूं, लेकिन कोई मुझ पर विश्वास नहीं करता." इस दावे ने दर्शकों को उत्साहित कर दिया है, मस्क ने सोशल मीडिया पर सबूत साझा करने का वादा किया है.
   
कथित तौर पर, मस्क एक्स्ट्राटेरेस्टियल ओरिजिन का दावा करने से नहीं रुके. उन्होंने ह्यूमन और AI के बीच संबंधों पर डीप डिस्कशन किया. मस्क ने कहा कि मनुष्य एआई को अर्थ और उद्देश्य से भर देते हैं. अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए, उन्होंने मानव मस्तिष्क के साथ एक ऐनालॉजी तैयार की, इसके दोहरे घटकों की व्याख्या करते हुए: लिम्बिक सिस्टम जो इंस्टिंक्ट और इमोशंस के लिए जिम्मेदार है, और कॉर्टेक्स, जो तर्कसंगत सोच और योजना को नियंत्रित करता है.

मस्क के अनुसार, कॉर्टेक्स लिम्बिक सिस्टम को संतुष्ट करने के लिए प्रेरित होता है, और उन्होंने सुझाव दिया कि एआई के साथ एक समान गतिशीलता विकसित हो सकती है, जहां एआई (कॉर्टेक्स) मानव इच्छाओं (लिम्बिक सिस्टम) को पूरा करने का प्रयास करता है.

Trending news