Google Earth की ये भयानक लोकेशंस देखकर सिहर जाएंगे आप, अब तक सैकड़ों लोगों के उड़ चुके हैं होश
Advertisement

Google Earth की ये भयानक लोकेशंस देखकर सिहर जाएंगे आप, अब तक सैकड़ों लोगों के उड़ चुके हैं होश

Google Earth: गूगल अर्थ पर कई बार यूजर्स को ऐसी रहस्यमयी लोकेशंस दिख जाती हैं जो उनके होश उड़ा देती हैं, आज हम आपको ऐसी ही कुछ लोकेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

Google Earth की ये भयानक लोकेशंस देखकर सिहर जाएंगे आप, अब तक सैकड़ों लोगों के उड़ चुके हैं होश

Google Earth Creepy Locations: गूगल अर्थ का इस्तेमाल आमतौर पर लोग ऐसी लोकेशंस को तलाशने में करते हैं जहां पर उन्हें जाना होता है या फिर एजुकेशन के नजरिए से लोग ऐसा करना पसंद करते हैं. आमतौर पर गूगल अर्थ काफी क्लियर इमेज दिखाता है जिससे आप उसे लोकेशन को ठीक तरह से समझ सकते हैं लेकिन, ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों को गूगल अर्थ का इस्तेमाल करने के दौरान अजीबो गरीब लोकेशंस दिखाई दी हैं, इनेलोकेशंस को देखने के बाद किसी की भी नींद उड़ सकती हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही गूगल अर्थ लोकेशंस लेकर आए हैं जिन्होंने यूजर्स के होश ही उड़ा दिए थे.

Lago Vermelho, Baghdad, Iraq

इराक में सद्र शहर के बाहर, निर्देशांक 33.396157° N, 44.486926° E लोकेशन पर आपको एक लाल झील नजर आती है, इसे खूनी झील भी कहा जाता है क्योंकि इसका रंग रक्त की तरह ही लाल नजर आता है और इसे ज़ूम करने देखने पर आपको थोड़ा डर भी लग सकता है. अगर आप अब तक इस लोकेशन को नहीं देख पाए हैं तो आपको इसे जरूर देखना चाहिए. ये झील ईराक के बगदाद शहर में मौजूद है. 

Le Serpent d'Ocean

आपको बता दें कि ये एक बेहद ही हैरान करने वाली लोकेशन है और इसे एस्टुएर कला प्रदर्शनी के हिस्से के रूप में 2012 में शुरू किया गया था जिसका नाम Le Serpent d'Ocean है, अगर आप गूगल अर्थ पर इस लोकेशन को सर्च करते हैं तो आपको एक विशालकाय सांप का कंकाल नजर आता है जो असलियत में है लेकिन ये कंकाल मेटल का बना हुआ है और एक आर्ट स्कल्प्चर है जो आपको डरा भी सकता है लेकिन जब आप इसकी असलियत जान लेंगे तब आपको इससे डर नहीं लगेगा. इसे चीनी-फ्रांसीसी कलाकार हुआंग योंग पिंग द्वारा बनाया गया था. इसका आकार 130 मीटर लंबा है. जब ज्वार आया होता है उस समय इसे सैटेलाइट से देखा जा सकता है. इस ढांचे को मेटल से तैयार किया गया है और उसे फ्रांस के तटीय इलाके में रखा गया है. 

72°32'27"S 31°19'23"E

आपको बता दें कि ये लोकेशन उस इलाके में है जहां हर वक्त बर्फ जमी रहती है. ये लोकेशन इसलिए भी ज्यादा अजीब है क्योंकि यहां पर अभी तक कोई गया नहीं है और जो भी जानकारी सामने आई है वो गूगल अर्थ से ही सामने आई है. आपको बता दें कि ये लोकेशन इसलिए डरावनी है क्योंकि यहां बर्फ के नीचे एक बॉडी दबी हुई है जो किसी इंसान की है लेकिन किसी को भी नहीं पता यह बॉडी किसकी है और यहां पर कैसे आई. बस हम इतना जानते हैं कि अगर आप गलती से इस लोकेशन पर पहुंच जाते हैं तो आपको डर जरूर लग जाएगा. इस लोकेशन के बारे में शायद ही किसी को जानकारी होगी लेकिन जब हमने मैप में इसे सर्च किया तब जो नजारा हमें दिखाई दिया वह बेहद ही डरावना था.

 

Trending news