Budget AC: अब हर कोई खरीद सकेगा AC, 4 हजार से कम कीमत में पूरा घर कर देगा बर्फ जैसा ठंडा
Advertisement
trendingNow11676262

Budget AC: अब हर कोई खरीद सकेगा AC, 4 हजार से कम कीमत में पूरा घर कर देगा बर्फ जैसा ठंडा

AC in Budget Range: हर कोई घर में एयर कंडीशनर लगाना चाहता है हालांकि बजट की समस्या आपके सामने आ ही जाती है, अगर बजट आपके भी आड़े आ रहा है तो ये एयर कंडीशनर आपके लिए एक जोरदार ऑप्शन साबित हो सकता है. 

Budget AC: अब हर कोई खरीद सकेगा AC, 4 हजार से कम कीमत में पूरा घर कर देगा बर्फ जैसा ठंडा

Cheapest Air Conditioner: भारत में स्प्लिट और विंडो एयर कंडीशनर बेहद ही कॉमन हैं, दरअसल आप इन्हें अपने घर की खिड़की और सीलिंग में आसानी से फिट करवा सकते और ये आपके कमरे को कुछ ही देर में ठंडा भी कर सकते हैं. हालांकि कई बार बजट की वजह से लोग इन्हें खरीद नहीं पाते हैं. ऐसी समस्या आपके सामने भी आ रही है तो आप अब इससे खुद को बचा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ भी नहीं करना है क्योंकि मार्केट में एक तगड़ा ऑप्शन आ गया है जो आपके घर को ठंडा भी रखेगा और इसकी कीमत भी बेहद कम है. ये बड़े साइज के एयर कंडीशनर्स का एक सस्ता और किफायती ऑप्शन है. 

Portable Mini AC

दरअसल जिस ऑप्शन के बारे में हम आज बात कर रहे हैं वो एक एयर कंडीशनर है लेकिन ये पोर्टेबल साइज का है, पोर्टेबल साइज का होने की वजह से आप आसानी से इसे कहीं पर भी ले जा सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे जरूरी बात ये है कि ये बेहद ही कम बिजली की खपत करता है और इस वजह से भी लोग इसे काफी पसंद करते हैं. ऐसे में यह पोर्टेबल मिनी एसी बेस्ट साबित हो सकता है. इस डिवाइस को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगह से खरीदा जा सकता है. कीमत की शुरुआत 400 से कम से शुरू होती है और 3 हजार रुपये तक जाती है. 

कम कीमत में होगा सारा काम

फ्लिपकार्ट पर की ऑप्शन्स अवेलेबल हैं, आप जाकर पसंदीदा मिनी एसी को चुन सकते हैं. एक लीटर पानी में आपका सारा काम हो जाएगा. इसके अलावा आप ड्राय आइस एयर कंडीशनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. खास बात है कि यह बिजली से नहीं चलता है. चार्ज करके इसको आप चला सकते हैं. 3 से 5 घंटे तक इसको चलाया जा सकता है. इसमें तीन मोड (लो, मीडिया और हाई) मिलते हैं. 

Trending news