Byju's Deal: बायजू ने किया एक और बड़ा कारनामा, इस स्टार फुटबॉलर को बनाया अपना ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर
Advertisement

Byju's Deal: बायजू ने किया एक और बड़ा कारनामा, इस स्टार फुटबॉलर को बनाया अपना ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर

Byju's News: बायजू ने कहा कि वह शिक्षा को सभी के लिए सुलभ, समान और सस्ती बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. वहीं मेस्सी ने कहा, ‘मैंने बायजू के साथ साझेदारी करना चुना क्योंकि सीखने के साथ सभी को प्यार करने का उनका मिशन मेरे मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है.'

बायजू ने मेस्सी को किया है साइन

Byju’s Signed Lionel Messi as Global Brand Ambassador: दिग्गज एजुटेक कंपनी बायजू (Byju’s) ने फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी को अपने सोशल इम्पैक्ट आर्म एजुकेशन फॉर ऑल का पहला ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बनाया है. पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलने वाले अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के कप्तान मेस्सी ने समान शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बायजू के साथ एक समझौते पर साइन किए हैं.

करार के बाद मेस्सी ने कही ये बात

दुनिया के सबसे बड़े एथलेटिक सितारों में से एक के साथ बायजू का यह करार उसके बढ़ते ग्लोबल फुटप्रिंट की ओर इशारा है. फर्म ने कहा कि वह शिक्षा को सभी के लिए सुलभ, समान और सस्ती बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. वहीं मेस्सी ने कहा, ‘मैंने बायजू के साथ साझेदारी करना चुना क्योंकि सीखने के साथ सभी को प्यार करने का उनका मिशन मेरे मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है. उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा जीवन बदल देती है, और बायजू ने दुनिया भर में लाखों छात्रों के करियर पाथ को बदल दिया है. मैं युवा शिक्षार्थियों को शीर्ष पर पहुंचने और बने रहने के लिए प्रेरित करने की उम्मीद करता हूं.’

मेस्सी खुद भी चलाते हैं अपना चैरिटेबल संगठन

मेस्सी अपना चैरिटेबल संगठन, लियो मेस्सी फाउंडेशन भी चलाते हैं. 2007 में शुरू की गई इस फाउंडेशन के पीछे का विचार यह है कि बच्चों को अपने सपनों को साकार करने के लिए समान अवसर मिलने चाहिए. इस साल की शुरुआत में, बायजू कतर में फीफा विश्व कप 2022 का आधिकारिक प्रायोजक भी बन गया. फ़ुटबॉल के दुनिया भर में लगभग 3.5 बिलियन प्रशंसक हैं, और लियोनेल मेस्सी के सोशल मीडिया पर लगभग 450 मिलियन फॉलोअर्स हैं. कंपनी की ओर से उन्हें बायजू के एजुकेशन फॉर ऑल को बढ़ावा देने वाले अभियानों में शामिल किया जाएगा.

22 अरब डॉलर है बायजू की वैल्यू

बायजू की वैल्यूएशन 22 अरब डॉलर है और इसके सीखने वाले 15 करोड़ डॉलर से ज्यादा हैं. कंपनी ने ब्लैकरॉक, चैन जुकरबर्ग इनिशिएटिव, सिकोइया, जनरल अटलांटिक, टाइगर ग्लोबल और क्यूआईए जैसे निवेशकों से कुल 5.8 बिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news