Facebook पर ब्लू टिक चाहिए? भूलकर भी ना करना ये गलती नहीं तो हो जाएगा नुकसान..
Advertisement

Facebook पर ब्लू टिक चाहिए? भूलकर भी ना करना ये गलती नहीं तो हो जाएगा नुकसान..

Facebook Verification: फेसबुक का अकाउंट वेरिफाई करने के दौरान ये टिप्स आपके बड़े काम आने वाले हैं और इसमें आपका समय नहीं बर्बाद होगा साथ ही आपको आसान प्रोसेस से होकर गुजरना पड़ेगा. 

Facebook पर ब्लू टिक चाहिए? भूलकर भी ना करना ये गलती नहीं तो हो जाएगा नुकसान..

Facebook Account Verified Badge: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) पर अपने अकाउंट को वेरिफाई करने को लेकर यूजर्स में काफी क्रेज देखने को मिल रहा. फेसबुक का हर यूजर चाहता है कि उसका अकाउंट वेरिफाई (Facebook Account Verified)  हो जाए और उसके नाम के आगे ब्लू टिक लग जाए. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं तो ये खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. बता दें कि काफी यूजर्स अपने अकाउंट को वेरिफाई करने की जल्दबाजी में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं. जिसके कारण उनके अकाउंट की वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट रिजस्ट हो जाती है. अगर आप नहीं चाहते हैं कि फेसबुक आपकी रिक्वेस्ट रिजेक्ट नहीं करें तो आपको डिजिटल केटेलिस्ट प्रकाश मिश्रा के इन टिप्स को फॉलो करना होगा.

फेसबुक अकाउंट या पेज को वेरिफाई करते वक्त ध्यान रहे कि आपके अकाउंट का नाम और डॉक्यूमेंट में आपके नाम की स्पेलिंग एक ही हो क्योंकि अगर वो अलग- अलग होगी तो आपका अकाउंट वेरिफाई नहीं होगा.

इसके साथ ही फेसुबक पेज या अकाउंट पर दी गई कोई भी जानकारी फर्जी (fake) नहीं होनी चाहिए. अगर ऐसा हुआ तो आपकी रिक्वेस्ट रिजेक्ट हो जाएगी.

सबसे खास चीज है कि आपके अकाउंट में डाली गई डेट ऑफ बर्थ आपके डॉक्यूमेंट से अलग होगी तो आपकी फेसबुक वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट रिजेक्ट हो जाएगी.

फेसबुक को वेरिफाई करते वक्त आपके पास आपका आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड का होना जरूरी है. इन तीनों के बिना भी आपकी रिक्वेस्ट FB की टीम रिजेक्ट कर देगी. 

इसके साथ ही आप जो भी डॉक्यूमेंट (Documents) सबमिट करें उसमें आपकी सारी डिटेल साफ- साफ दिखनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो फेसबुक आपको ब्लू टिक नहीं देगा.

बढ़ रहा फेसबुक से फर्जीवाड़ा

बता दें कि सोशल मीडिया के इस दौर में फर्जीवाड़ा भी काफी बढ़ गया है. इसलिए यूजर्स अपने अकाउंट को वेरिफाई करना चाह रहे हैं. जो काफी हद तक सही भी है, क्योंकि आए दिन फेक आईडी से पैसे मांगकर ठगने का सिलसिला काफी बढ़ गया है. जिससे बचने के लिए यूजर्स अपने अकाउंट को वेरिफाइड करा रहे हैं. इसलिए अगर आप ऊपर दिए गए टिप्स को फॉलो करते हैं तो फेसबुक टीम आपके वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट को कभी भी रिजेक्ट नहीं करेगी. 

Trending news