Valentine's Day पर गूगल की ये गलती पहुंचा देगी जेल, लगेगी ऐसी धारा बाहर निकलने में छूट जाएंगे पसीने
Advertisement

Valentine's Day पर गूगल की ये गलती पहुंचा देगी जेल, लगेगी ऐसी धारा बाहर निकलने में छूट जाएंगे पसीने

Google Search: Valentine's Day पर गूगल का इस्तेमाल करना आपको जेल पहुंचा सकता है, बहुत सारे लोगों की इस बारे में ज़रा भी अंदाजा नहीं होता है और वो मुसीबत में पड़ जाते हैं. 

Valentine's Day पर गूगल की ये गलती पहुंचा देगी जेल, लगेगी ऐसी धारा बाहर निकलने में छूट जाएंगे पसीने

Valentine's Day Google Search: Valentine's Day के दिन आप अगर गूगल सर्च इस्तेमाल करने के दौरान गलती करते हैं और लापरवाही बरतते हैं तो इसका खामियाजा आपको जेल जाकर भुगतना पड़ सकता है. हो सकता है इसके बारे में आपको किसी भी तरह की जानकारी ना हो लेकिन आप अगर गूगल सर्च इस्तेमाल करने के दौरान कुछ गलतियां करते हैं तो आप भी इस समस्या में फंस सकते हैं. आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जिससे आप इस गलती से बच सकें.

महिला अपराध 

अगर आप रेगुलर बेसिस पर महिला अपराधों के बारे में सर्च करते हैं और आपको ज्यादा जानकारी नहीं है तो बता दें कि आपके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है, अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं और आपको इसकी जानकारी नहीं है तो आपको इससे बचने की जरूरत है. 

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी 

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी एक बेहद ही गंभीर मुद्दा है जिसके बारे में अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई हो सकती है. दरअसल आईटी ऐक्ट में ऐसे सर्च पर पूरी तरह से प्रतिबंध है और ऐसे में आप भी अगर ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. 

विस्फोटक बनाने का तरीका 

कई बार लोग मजाक-मजाक में गूगल पर बम बनाने जैसे सेंसिटिव मुद्दे के बारे में सर्च कर लेते हैं, ऐसे में अगर जांच में आप भी ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है क्योंकि ये मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा होता है. 

आतंकी गतिविधियों के बारे में 

अगर आप आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए वीडियो और कंटेंट को गूगल पर सर्च करते हैं तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि आपको जेल जाना पड़ जाए. दरअसल सरकार हमेशा ऐसे सर्च पर नजर रखता है और कोई व्यक्ति गूगल पर अगर ये चीजें सर्च करता है तो उसे जेल जाना पड़ सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news