Apple Watch होगी BAN! बुरी तरह से फंसी कंपनी
Advertisement
trendingNow11526385

Apple Watch होगी BAN! बुरी तरह से फंसी कंपनी

Apple Watch Might be BAN: Apple Watch को बैन किया जा सकता है. एक मामले में Apple बुरी तरह से फंस गया है. Apple वॉच सीरीज 6 और बाद के मॉडल एक नए पेटेंट संकट का सामना कर रहे हैं.

 

Apple Watch होगी BAN! बुरी तरह से फंसी कंपनी

Apple Watch को बैन किया जा सकता है. एक मामले में Apple बुरी तरह से फंस गया है. लेकिन भारतीयों को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है. अगर कोर्ट का फैसला ऐप्पल की तरफ नहीं जाता है तो US में ऐप्पल वॉच बैन हो सकती है. दरअसल Apple वॉच सीरीज 6 और बाद के मॉडल एक नए पेटेंट संकट का सामना कर रहे हैं. अमेरिका में दायर मुकदमे के अनुसार, Apple ने पेटेंट का उपयोग उन प्रोडक्ट्स के लिए किया है जो बिना अनुमति के ब्लड में ऑक्सीजन के स्तर को मापते हैं. यदि यूनाइटेड स्टेट्स इंटरनेशनल ट्रेड कमीशन (USITC) मासिमो (Masimo) को उचित पाता है, तो Apple वॉच को US में प्रतिबंधित किया जा सकता है.

अमेरिकी जज ने बताया उल्लंघन

एक अमेरिकी जज ने फैसला सुनाया है कि Apple ने लाइट बेस्ड पल्स ऑक्सीमेट्री फंक्शैलिटी और कम्पोनेंट्स के साथ कुछ Apple वॉच को इम्पोर्ट और सेल करके मासिमो कॉर्प के पल्स ऑक्सीमीटर पेटेंट में से एक का उल्लंघन किया है. USITC अब विचार करेगा कि इन Apple वॉच पर इम्पोर्ट बैन इम्प्लिमेंट किया जाए या नहीं.

कौन है Masimo?

Masimo एक कंपनी है जो मेडिकल डिवाइस को बनाता है. उसका दावा है कि ऐप्पल ने बिना परमीशन के पेटेंट का इस्तेमाल किया है. निर्णय पर ऐप्पल सहमत नहीं है और वो कमीशन के फुल रिव्यू की प्रतीक्षा कर रहा है. बता दें, Watch Series 6 और उसके बाद के लेटेस्ट मॉडल्स में ब्लड में ऑक्सीजन लेवल्स को ट्रैक करने की अनुमति देती है. 

Watch Series 6 और उसके बाद के लेटेस्ट मॉडल्स खतरे में है. Masimo का कहना है कि ऐप्पल ने पेटेंट का इस्तेमाल करने के लिए उनसे अनुमति नहीं ली है. दोनों कंपनियां अब कानूनी विवाद में है. Masimo ने ऐप्पल पर पेटेंट चुराने का आरोप लाया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है. जिस पर जज ने फैसला सुनाया है कि Apple ने पेटेंट का उल्लंघन किया है.

अब USITC तय करेगा कि इन ऐप्पल वॉच को बैन किया जाए या नहीं. ऐप्पल ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. लेकिन कंपनी मामले में अपील कर सकती है. बता दें, अभी वॉच को बैन नहीं किया गया है. इसलिए ऐप्पल अभी फैसले पर नजर बनाए हुए है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news