Accident होने के बाद तड़प रहे थे 3 लोग, कोई नहीं आया बचाने तो हाथ की घड़ी ने ऐसे बचाई जान
Advertisement

Accident होने के बाद तड़प रहे थे 3 लोग, कोई नहीं आया बचाने तो हाथ की घड़ी ने ऐसे बचाई जान

एप्पल वॉच सीरीज 8 के क्रैश डिटेक्शन फीचर ने जर्मनी में 20 मीटर गहरी खाई से गिरकर एक गंभीर कार दुर्घटना में तीन लोगों की जान बचाने में मदद की है.

Accident होने के बाद तड़प रहे थे 3 लोग, कोई नहीं आया बचाने तो हाथ की घड़ी ने ऐसे बचाई जान

Apple Watch हमेशा से ही काफी चर्चा में रहती है. यह न सिर्फ प्रीमियम बिल्ट क्वालिटी के साथ आती है. इसमें ऐसा फीचर मिलता है, जो लोगों की जान बचाने में सक्षम है. अब एप्पल वॉच ने फिर लोगों की जान बचाई है. एप्पल वॉच सीरीज 8 के क्रैश डिटेक्शन फीचर ने जर्मनी में 20 मीटर गहरी खाई से गिरकर एक गंभीर कार दुर्घटना में तीन लोगों की जान बचाने में मदद की है.

वॉच ने बचाई जान

प्रारंभिक जांच के अनुसार, कार जर्मनी में एक सड़क पर चल रही थी जब उसने 'लेन को दाईं ओर छोड़ दिया, एक हरे रंग की पट्टी के माध्यम से चला गया और क्रैश बैरियर पर गिर गया.' रिपोर्ट के अनुसार, तीन यात्री 'आंशिक रूप से दुर्घटना में वाहन के मलबे में फंस गए' और दुर्घटना के कोई गवाह नहीं थे, और न ही इसे ऊपर राजमार्ग से देखा जा सकता था.

एप्पल वॉच सीरीज 8 ने ऑटोमैटिक रूप से दुर्घटना के सटीक स्थान को पहले उत्तरदाताओं के साथ शेयर किया, जिससे पुलिस और अग्नि बचाव कर्मियों के साथ-साथ एक पूर्ण बचाव सेवा को घटनास्थल पर पहुंचने की अनुमति मिली. इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि चालक को मामूली चोटें आईं जबकि दो यात्रियों को 'गंभीर चोटें आईं।' तीनों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया.

इस बीच, एप्पल ने एक नया आईफोन अपडेट आईओएस 16.3.1 जारी किया है, जिसमें आईफोन 14 और 14 प्रो के क्रैश डिटेक्शन फीचर के लिए 'ऑप्टिमाइजेशन' शामिल है, जिसकी विंटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीस के दौरान झूठे अलार्म पैदा करने के लिए कुछ खोज और बचाव कर्मियों द्वारा आलोचना की गई है.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news