Apple ने रातों-रात हटाए 6 Apps ! आपके फोन में मौजूद हैं तो सब का छोड़कर तुरंत कर दें डिलीट, हो सकती है बड़ी समस्या
Advertisement
trendingNow11771692

Apple ने रातों-रात हटाए 6 Apps ! आपके फोन में मौजूद हैं तो सब का छोड़कर तुरंत कर दें डिलीट, हो सकती है बड़ी समस्या

Apple App Removal: iPhone यूजर्स को अपने सारे काम छोड़कर सबसे पहले इन ऐप्स को डिलीट करना चाहिए क्योंकि ये आपके लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं, कंपनी ने इन्हें स्टोर से हटाने का बड़ा फैसला लिया है. 

Apple ने रातों-रात हटाए  6 Apps ! आपके फोन में मौजूद हैं तो सब का छोड़कर तुरंत कर दें डिलीट, हो सकती है बड़ी समस्या

iPhone Users Should Remove These Apps: Apple आईफोन यूजर्स को किसी तरह की दिक्कत ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए कंपनी ने App स्टोर से कुछ ऐप्स को रिमूव कर दिया है. इन ऐप्स को रिमूव करने के पीछे इनकी खराब पॉलिसी का हाथ है. ये ऐप्स यूजर्स के लिए रिस्की साबित हो सकते हैं और इसी वजह से इसे रिमूव कर दिया गया है. अगर आपको इसकी जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. इतना ही नहीं अगर आपके फोन में ये ऐप हैं तो इन्हें तुरंत डिलीट भी कर देना चाहिए. 

जानकारी के अनुसार यह ऐप्स आईफोन यूजर्स के लिए बेहद ही खतरनाक थे और इसी बात को मत देना कर रखते हुए कंपनी ने बिना समय गंवाए इन्हें हटाने का फैसला किया है. दरअसल यह लोन ऐप्स है जो यूजर्स को उनकी जरूरत के हिसाब से लोन प्रोवाइड करते थे लेकिन इसके बदले में जरूर से ज्यादा ब्याज भी वसूलते थे जो बाद में यूजर्स को काफी भारी पड़ता था. केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई चेतावनी के अनुसार ऐसे किसी भी ऐप को बंद करना पड़ेगा. 

क्यों इन ऐप्स से जोड़ते हैं यूजर्स

कई बार यूजर्स को बैंकों से लोन लेने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है क्योंकि उनके पास कुछ जरूरी पेपर्स नहीं होते हैं ऐसे में उन्हें बार-बार बैंकों के चक्कर काटने पड़ते हैं. हालांकि इन ऐप्स की बात की जाए तो यहां पर आपको ज्यादा पेपर वर्क नहीं करना पड़ता है बस आपको बेसिक पेपर वर्क और बेहद ही आसान वेरिफिकेशन के बाद कुछ ही हफ्तों में लोन प्रोवाइड करवा दिया जाता है. यही वजह है कि यूजर्स इन एप्स को सबसे ज्यादा डाउनलोड करते हैं और इनसे लोन लेते हैं.

अगर आपको नहीं पता है कि किन ऐप्स को ऐप स्टोर से हटाया गया है तो हम आपको बता देते हैं कि इनमें व्हाइट कैश, पॉकेट कैश और गोल्डन कैश जैसे ऐप शामिल है जिनका इस्तेमाल अगर आप करते हैं तो आपको समस्या हो सकती है.

Trending news