5G Sim Card का सबसे बड़ा फायदा नहीं जानते होंगे आप, इसका एक्सपीरियंस होने वाला है धुआंधार
Advertisement

5G Sim Card का सबसे बड़ा फायदा नहीं जानते होंगे आप, इसका एक्सपीरियंस होने वाला है धुआंधार

5G Service: भारत में 5जी सर्विस की शुरुआत हो गई है और जल्द ही हर भारतीय इस सर्विस का फायदा ले पाएगा, अगर आप इस सर्विस के फायदों के बारे में  नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

5G Sim Card का सबसे बड़ा फायदा नहीं जानते होंगे आप, इसका एक्सपीरियंस होने वाला है धुआंधार

5G Sim: भारत में 5G सर्विस लॉन्च हो चुकी है और धीरे-धीरे करके हर भारतीय को ये सर्विस मिलने लगेगी. आपको बता दें कि 5जी सर्विस को लॉन्च करने का मकसद भारतीयों को एक बेहतरीन एक्सपीरियंस ऑफर करना था. जैसे ही ये सर्विस पूरी तरह से मार्केट में रोलआउट हो जाएगी, इसके फायदे भी यूजर्स को मिलने लगेंगे. अगर आप भी इस सर्विस के बारे में अभी तक नहीं जान पाए हैं तो आज हम आपको इसके फायदों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.  

1. आपको बता दें कि जैसे ही 5जी सर्विस पूरी तरह से लागू होती है आपको हाई स्पीड इंटरनेट एक्सपीरियंस मिलने लगेगा, यह एक ऐसी सर्विस है जिसका इंतजार हर किसी को है क्योंकि हाई स्पीड इंटरनेट आज लोगों की जरूरत बन गया और 5 जी सर्विस आने के बाद लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट चलाने का एक्सपीरियंस मिलेगा.

2. 5जी सर्विस आने के बाद अब कॉलिंग पहले से बेहतर क्वालिटी के साथ होगी और बीच में किसी तरह की रुकावट पेश नहीं करनी होगी क्योंकि 4G नेटवर्क में कई बार कॉलिंग मैं काफी दिक्कत आती थी लेकिन 5G के साथ ऐसी कोई समस्या पेश नहीं आएगी.

3. 5जी सर्विस के साथ जैसा कि हमने बताया आपको हाई स्पीड इंटरनेट देखने को मिलेगा सिर्फ इतना ही नहीं आपको एक तगड़ी डाउनलोडिंग स्पीड भी देखने को मिलेगी जो इस सर्विस का एक बड़ा हिस्सा है. 5जी इंटरनेट के साथ यूजर तेजी के साथ हैवी फाइल्स डाउनलोड कर पाएंगे.

4. कॉल ड्रॉप की समस्या 4G नेटवर्क में काफी आम रही है और इसने सालों तक यूजर्स को काफी परेशान किया है. 5G नेटवर्क आने के बाद अब यूजर्स को इस समस्या से छुटकारा मिलेगा और कॉलिंग के दौरान अचानक से बिना वजह कोई भी कॉल कट नहीं होगी जो इस सर्विस का एक बड़ा बेनिफिट होने वाला है.

5. 4g सर्विस के साथ एक बड़ी समस्या यह थी कि कई इलाकों में नेटवर्क पूरी तरह से गायब हो जाता था और कई में काफी अच्छी तरह से आता था लेकिन 5जी सर्विस के आने के बाद आपको हर जगह पर नेटवर्क की बेहतरीन कवरेज मिलेगी जिससे कॉलिंग करना और इंटरनेट चलाना काफी आसान हो जाएगा.

 

Trending news