World Cup: इन प्लेयर्स का कांच की तरह टूटेगा 2023 वर्ल्ड कप खेलने का सपना, टीम इंडिया में मौका नहीं दे पाएंगे सेलेक्टर्स!
Advertisement

World Cup: इन प्लेयर्स का कांच की तरह टूटेगा 2023 वर्ल्ड कप खेलने का सपना, टीम इंडिया में मौका नहीं दे पाएंगे सेलेक्टर्स!

Team India News: भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत के 20 क्रिकेटर्स ऐसे हैं, जिनका इस साल टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में खेलना मुमकिन नहीं होगा. 

World Cup: इन प्लेयर्स का कांच की तरह टूटेगा 2023 वर्ल्ड कप खेलने का सपना, टीम इंडिया में मौका नहीं दे पाएंगे सेलेक्टर्स!

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत के 20 क्रिकेटर्स ऐसे हैं, जिनका इस साल टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में खेलना मुमकिन नहीं होगा. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स चाहकर भी वर्ल्ड कप 2023 की टीम में इन 20 क्रिकेटर्स को मौका नहीं दे पाएंगे. भारत के इन 20 खिलाड़ियों में से कुछ प्लेयर्स खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, जबकि कुछ को कॉम्पिटिशन के कारण वर्ल्ड कप की टीम से बाहर होना पड़ सकता है.

इन प्लेयर्स का कांच की तरह टूटेगा 2023 वर्ल्ड कप खेलने का सपना

टीम इंडिया के जिन 20 खिलाड़ियों को 2023 वर्ल्ड कप की टीम में चुने जाने की संभावना बेहद कम हैं, उनमें क्रुणाल पांड्या, मयंक अग्रवाल, दीपक हूडा, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल चाहर, आवेश खान, रवि बिश्नोई, कृष्णप्पा गौतम, कुलदीप सेन, चेतक सकारिया, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, जयदेव उनादकट आदि के नाम शामिल हैं. 
     
टीम इंडिया में मौका नहीं दे पाएंगे सेलेक्टर्स!

भारत ने 12 साल पहले अपने घर में खेले गए 2011 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. ऐसे में इस बार उसे 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है. BCCI, सेलेक्टर्स, कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम मैनेजमेंट 2023 वर्ल्ड कप की टीम चुनने को लेकर बहुत गंभीर होंगे. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ 2023 वर्ल्ड कप की टीम में ऐसे खिलाड़ियों को मौका देंगे जो उसे ट्रॉफी जिता सकें. 

कौन होगा अंदर और कौन होगा बाहर?

2023 वर्ल्ड कप की टीम में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और शिखर धवन को मौका दिया जा सकता है. ऐसे में मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे ओपनिंग बल्लेबाजों को नहीं चुना जा सकता है. 2023 वर्ल्ड कप की टीम में मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और तिलक वर्मा आदि को चुना जा सकता है. ईशान किशन, संजू सैमसन और केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौका मिलना तय है. ऐसे में दीपक हूडा, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, कृष्णप्पा गौतम और शाहबाज अहमद के नाम पर विचार नहीं किया जा सकता है.

Trending news