सबसे सस्ती फ्लाइट का मजा, जब चाहें तब बुक करें अपनी पसंदीदा सीट, टिकट मिलेंगे ट्रेन की कीमत में
Advertisement
trendingNow11824489

सबसे सस्ती फ्लाइट का मजा, जब चाहें तब बुक करें अपनी पसंदीदा सीट, टिकट मिलेंगे ट्रेन की कीमत में

Flight Ticket Booking: इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको भारत में चलने वाली सभी कंपनियों की फ्लाइट्स की डिटेल्स मिल जाते हैं और आपको सबसे सस्ते फेयर्स दिखाए जाते हैं जिनमें से आप आसानी से चुन सकते हैं.

सबसे सस्ती फ्लाइट का मजा, जब चाहें तब बुक करें अपनी पसंदीदा सीट, टिकट मिलेंगे ट्रेन की कीमत में

Ticket Booking Website: आजकल लोग समय बचाने के लिए ट्रेन की जगह पर फ्लाइट से ट्रैवल करना ज्यादा पसंद करते हैं. फ्लाइट का इस्तेमाल करके लोग 6 से 12 घंटे या उससे ज्यादा में पूरे होने वाले सफर की अवधि को एक से दो घंटे कर देते हैं जिससे काफी समय बर्बाद होने से बच जाता. हालांकि फ्लाइट से सफर करना ट्रेन की तुलना में कई गुना महंगा सौदा साबित होता है. ऐसे में अगर आपकी फायदी कीमत में फ्लाइट टिकट बुक करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए इसका समाधान लेकर आए हैं और ऐसी वेबसाइट के बारे में आज आपको बताएंगे जहां पर सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट दिए जा रहा हैं.

कहां पर मिल रहे हैं सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट्स 

अगर आप भी आए दिन भारत के अंदर सफर करते रहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट दिलवा सकती है. इस वेबसाइट का नाम है skyscanner.co.in , यह वेबसाइट कोई भी व्यक्ति एक्सेस कर सकता है और यहां पर जाकर फ्लाइट के टिकट की बुकिंग की जा सकती है और इन्हें कम कीमत में खरीदा जा सकता है. कई शहर तो ऐसे हैं जहां के टिकट बुक करने के लिए आपको किसी ट्रेन टिकट जितनी या फिर उससे थोड़ी सी ज्यादा कीमत ही चुकानी पड़ती है.

क्या है फ्लाइट टिकट बुक करने का प्रोसेस

सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए आपको पहले स्काईस्कैनर नाम की वेबसाइट पर जाना पड़ेगा. जैसे ही आप इस वेबसाइट पर पहुंचते हैं आपको सबसे पहले अपना डेस्टिनेशन चुनने का ऑप्शन दिया जाता है साथ ही साथ आपको बोर्डिंग प्वाइंट चुनने का भी ऑप्शन दिया जाता है. जैसे ही आप यह दोनों ऑप्शन फील करते हैं आपको अपनी डिपार्चर और रिटर्न डेट सेलेक्ट करनी पड़ती है और यह भी बताना पड़ता है कि आप अकेले सफर कर रहे हैं या फिर आपके साथ कोई और भी है. जैसे ही आप यह जानकारी चुनते हैं आपके सामने सस्ती फ्लाइट्स की एक लिस्ट खुल जाती है जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट कर सकते हैं.

यह एक दमदार वेबसाइट है और यहां पर आकर आप मार्केट से भी काफी कम कीमत पर फ्लाइट के टिकट बुक कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर किसी तरह का फ्रॉड नहीं होता है ऐसे में आप निश्चिंत होकर अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट करके सफर का आनंद ले सकते हैं. इस वेबसाइट के बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होती है ऐसे में अब आपको महंगे फ्लाइट टिकट बुक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Trending news