Saina Nehwal: 'पार्टी कहती है लड़की हूं लड़ सकती हूं...' कांग्रेस MLA पर क्यों फूटा साइना नेहवाल का गुस्सा?
Advertisement
trendingNow12181408

Saina Nehwal: 'पार्टी कहती है लड़की हूं लड़ सकती हूं...' कांग्रेस MLA पर क्यों फूटा साइना नेहवाल का गुस्सा?

पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल का कर्नाटक कांग्रेस के एक विधायक पर जमकर गुस्सा फूटा है. इस विधायक ने भाजपा महिला नेता के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद नेहवाल ने उन्हें खरी-खरी सुनाई है.

Saina Nehwal: 'पार्टी कहती है लड़की हूं लड़ सकती हूं...' कांग्रेस MLA पर क्यों फूटा साइना नेहवाल का गुस्सा?

Saina Nehwal slams Congress MLA: पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल का कर्नाटक कांग्रेस के एक विधायक पर जमकर गुस्सा फूटा है. इस विधायक ने भाजपा महिला नेता के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद नेहवाल ने उन्हें खरी-खरी सुनाई है. भाजपा की एक महिला उम्मीदवार के खिलाफ कर्णाटक कांग्रेस के विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा की अभद्र टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया है. भारतीय टॉप शटलर साइना नेहवाल ने कांग्रेस नेता द्वारा की गई टिप्पणी की आलोचना करते हुए इस बयान को बकवास बताया. उन्होंने साथ ही पार्टी की भी आलोचना की.

कांग्रेस लीडर ने दिया था बयान

दावणगेरे दक्षिण के विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा ने कहा था कि निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार गायत्री सिद्धेश्वरा केवल "खाना बनाने के लिए" थीं. उन्होंने एक बयान में कहा, 'वह ठीक से बोल भी नहीं पाती. वह घर में खाना बनाने के लिए फिट हैं. लोकसभा चुनाव में जनता का समर्थन मांगने से पहले उन्हें दावणगेरे की समस्याओं को समझने दीजिए.' कांग्रेस लीडर के इस बयान पर साइना नेहवाल ने खरी-खरी सुनाई है.

नेहवाल ने की आलोचना 

साइना नेहवाल में कांग्रेस लीडर के बयान की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, 'महिलाओं को रसोई तक ही सीमित रहना चाहिए - ऐसा कर्नाटक के एक शीर्ष नेता शमनूर शिवशंकरप्पा जी ने कहा है. दावणगेरे से भाजपा उम्मीदवार गायत्री सिद्धेश्वरा जी पर लैंगिक टिप्पणी की उस पार्टी से कम से कम उम्मीद की जाती है जो कहती है कि लड़की हूं लड़ सकती हूं.' उन्होंने आगे लिखा, 'जब मैंने खेल के मैदान पर भारत के लिए मेडल जीते, तो कांग्रेस पार्टी पसंद कहती कि मुझे क्या करना चाहिए था? ऐसा क्यों कहा जाए जबकि सभी लड़कियां और महिलाएं किसी भी क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने का सपना देखती हैं.'

एक तरफ नारी शक्ति...

नेहवाल ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, 'एक तरफ हम नारी शक्ति को वंदन कर रहे हैं. हमारे पीएम मोदी के नेतृत्व में महिला आरक्षण बिल पास किया गया है और दूसरी ओर, नारी शक्ति का अपमान और स्त्री विरोधी लोग... वास्तव में परेशान करने वाली बात है.' बीजेपी उमीदवार गायत्री सिद्धेश्वरा ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण को महत्व दिया है, लेकिन ये लोग महिलाओं का अपमान करते रहते हैं.'

Trending news