IND Vs PAK Football: सुनील छेत्री की हैट्रिक की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से धो डाला; SAFF चैंपियनशिप में की धमाकेदार शुरुआत
Advertisement
trendingNow11748192

IND Vs PAK Football: सुनील छेत्री की हैट्रिक की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से धो डाला; SAFF चैंपियनशिप में की धमाकेदार शुरुआत

India Vs Pakistan SAFF Championship 2023: भारत में बुधवार से शुरू हुई सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में भारतीय टीम ने 4-0 से पाकिस्तान को रौंद दिया. इस जीत में कप्तान सुनील छेत्री का अहम रोल रहा, जिन्होंने 3 गोल कर हैट्रिक जड़ी. 

IND Vs PAK Football: सुनील छेत्री की हैट्रिक की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से धो डाला; SAFF चैंपियनशिप में की धमाकेदार शुरुआत

India Vs Pakistan SAFF Championship 2023: भारत में शुरू हुई साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन (SAFF) सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप में भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है. बुधवार को बैंगलुरु के श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले  ग्रुप-ए के अपने अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को पूरी तरह रौंद दिया. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने पाकिस्तान को पस्त करते 3 गोल दागकर हैट्रिक जमाई. जबकि चौथा उदांता सिंह ने करके मैच 4-0 से जीत लिया. 

सुनील छेत्री ने पाकिस्तान को किया बेदम

इस दिलचस्प मुकाबले में मैच के 10वें मिनट में भारत की ओर से सुनील छेत्री ने पहला गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया. सुनील छेत्री का यह 88वां इंटरनेशनल गोल था. इसके ठीक 6 मिनट बाद छेत्री ने पेनल्टी कॉर्नर पर जोरदार किक मारकर गोल पाकिस्तान (India Vs Pakistan SAFF Championship 2023) पर 2-0 से आगे कर दिया. भारतीय टीम ने अपनी इस बढ़त को हाफ टाइम तक बनाए रखा. 

जड़ डाली करियर की चौथी हैट्रिक

दूसरा हाफ शुरू होने पर भी पाकिस्तानी टीम (India Vs Pakistan SAFF Championship 2023) भारत के आगे बेदम दिखी. पाकिस्तान के डिफेंडरो ने कुछ देर तक भारतीय स्ट्राइकरों को रोकने की कोशिश की लेकिन मैच के 74वें मिनट में सुनील छेत्री ने एक बार फिर गोल करके भारतीय टीम को 3-0 से आगे कर दिया. इस तीसरे गोल के साथ ही सुनील छेत्री ने मैच में अपनी हैट्रिक पूरी कर ली. पाकिस्तान के खिलाफ यह उनकी पहली और करियर की चौथी हैट्रिक रही. 

भारत ने मैच 4-0 से जीता

जोश से सराबोर भारतीय टीम ने पाकिस्तान (India Vs Pakistan SAFF Championship 2023) को एक बार फिर झटका दिया, जब मैच के 81वें मिनट में उदांता सिंह (Udanta Singh) ने गोल करके मुकाबले को भारत के पक्ष में 4-0 कर दिया. मैच खत्म होने तक भारत की यह बढ़त कायम रही और पाकिस्तान कोई गोल नहीं कर सका. इसके साथ ही भारत ने यह मैच 4-0 से जीत लिया. 

चैंपियनशिप में भारत का पलड़ा भारी

इस मैच से पहले ही भारतीय टीम (India Vs Pakistan SAFF Championship 2023) का पलड़ा भारी माना जा रहा था. फीफा रेंकिंग में भारतीय टीम को 101 और पाकिस्तान को 195 रैंकिंग हासिल है. दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 28 मैचों में भारत ने 15 और पाकिस्तान ने केवल 4 मैच ही जीते हैं. जबकि 9 मैच ड्रा रहे हैं. भारतीय टीम ने वर्ष 2018 में खेली गई सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में भी पाकिस्तान को 3-1 से हराया था. भारतीय टीम अब तक 8 बार सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप जीत चुकी है. 

Trending news