Advertisement
photoDetails1hindi

Photos: जिस रैकेट से ग्रैंड स्लैम जीता.. वही लेकर पीएम से मिले बोपन्ना, ट्रॉफी भी दिखाई

Rohan Bopanna meets with PM Modi: पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम जीतने वाले भारत के स्टार टेनिस दिग्गज रोहन बोपन्ना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. वह जी रैकेट से ग्रैंड स्लैम जीत उसी के साथ पीएम से मिलने पहुंचे. साथ ही वह ट्रॉफी भी साथ लेकर गए. बोपन्ना ने सोशल मीडिया पर मुलाकात की फोटोज शेयर की हैं.

पीएम से मिले बोपन्ना

1/5
पीएम से मिले बोपन्ना

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. बोपन्ना ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर तस्वीरें साझा की हैं. साथ ही बोपन्ना ने लिखा कि पीएम से मिलना उनका सौभाग्य है.

 

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

2/5
सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

बोपन्ना ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा, 'मुझे आज हमारे माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी से मिलने का सौभाग्य मिला. यह मुलाकात बेहद विनम्र है. उस रैकेट को पीएम के सामने दिखाना मेरे लिए सम्मान की बात है जिसने मुझे वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी बनने में मदद की और ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाया. आपने(पीएम) मुझे प्रेरित और प्रोत्साहित किया है.'

 

ग्रैंडस्लैम जीतने वाला सबसे उम्रदराज प्लेयर

3/5
ग्रैंडस्लैम जीतने वाला सबसे उम्रदराज प्लेयर

बोपन्ना का यह दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है. उन्होंने 2017 में कनाडा की गैब्रिएला दाब्रोवस्की के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता था. बोपन्ना 43 साल की उम्र में पुरुष टेनिस में ग्रैंडस्लैम चैम्पियन बनने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं.

 

पीएम ने भी किया पोस्ट

4/5
पीएम ने भी किया पोस्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने भी बोपन्ना के पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, 'आपसे मिलकर खुशी हुई रोहन बोपन्ना. आपकी उपलब्धि भारत को गौरवान्वित करती है और आपका समर्पण कई लोगों को प्रेरित करता है. आपके भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं.'

 

फाइनल में इटेलियन जोड़ी को दी मात

5/5
फाइनल में इटेलियन जोड़ी को दी मात

रोहन बोपन्ना ने मैथ्यू एबडेन के साथ मिलकर सिमोन बोलेली और आंद्रिया वावासोरी की इटली की जोड़ी पर शानदार जीत दर्ज की. इससे वह ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए. दूसरी वरीय बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी ने एक घंटे 39 मिनट तक चले फाइनल में 7-6(0) 7-5 से जीत दर्ज की.

ट्रेन्डिंग फोटोज़