Iran vs Wales: ईरान ने शानदार अंदाज में वेल्स को दी पटखनी, इन 2 प्लेयर्स ने किए गोल
Advertisement
trendingNow11457793

Iran vs Wales: ईरान ने शानदार अंदाज में वेल्स को दी पटखनी, इन 2 प्लेयर्स ने किए गोल

Iran vs Wales: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ईरान ने वेल्स को 2-0 से हरा दिया है. ईरान की तरफ से स्टॉपेज टाइम में दो प्लेयर्स ने गोल किए. ईरान ने मैच जीतते ही तीन प्वाइंट अपने खाते में जोड़ लिए हैं. 

Twitter

Wales vs Iran FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ईरान ने वेल्स को धमाकेदार अंदाज में 2-0 से हरा दिया है. इस जीत के साथ ईरान को 3 अंक हो गए हैं. ईरान के प्लेयर्स ने स्टॉपेज ने मे दो गोल करके मैच को अपने पाले में कर लिया. इससे पहले ईरान को इंग्लैंड के खिलाफ 6-2 से हार का सामना करना पड़ा था. 

ईरान ने जीता मैच  

10 खिलाड़ियों के साथ खेलने वाले वेल्स का दिल टूट गया, क्योंकि रोजबेह चेशमी और रामिन रेजायन ने स्टॉपेज समय में गोल करके ईरान को शुक्रवार को यहां अहमद बिन अली स्टेडियम में फीफा विश्व कप के ग्रुप बी मैच में 2-0 की जीत दिलाने में मदद की. ईरान ने अपने वन-मैन लाभ का सबसे अधिक फायदा उठाया, वेल्स को हराने के लिए दो इंजरी-टाइम गोल किए और ग्रुप बी से आगे बढ़ने की अपनी संभावना बनाए रखी. 

इन प्लेयर्स ने किए गोल 

स्टॉपेज समय के आठवें मिनट में रोजबेह चेशमी के आश्चर्यजनक गोल ने वेल्स के प्रतिरोध को तोड़ दिया, जब गोलकीपर वेन हेनेसी को 84वें मिनट में मेहदी तेरमी को अपनी लाइन से बाहर करने के लिए लाल कार्ड दिखाया गया था. 

रेफरी ने बदला था निर्णय 

ईरान ने व्यावहारिक रूप से खेल के आखिरी मिनट के साथ अपना दूसरा गोल रामिन रेजायन के माध्यम से पाया, जो स्थानापन्न गोलकीपर डैनी वार्ड पर तेज जवाबी हमले के साथ फिनिश किया. वेल्स के गोलकीपर हेनेसी को शुरू में मेहदी तरेमी पर एक चुनौती के लिए पीला दिखाया गया था, हालांकि इसे VAR द्वारा चेक किया गया था और रेफरी ने निर्णय को तेजी से पलट दिया था. 

स्टार्टिंग लाइन-अप: 

वेल्स: वेन हेनेसी (गोलकीपर), नेको विलियम्स, बेन डेविस, क्रिस मेफाम, जो रोडन, हैरी विल्सन, एरॉन रामसी, गैरेथ बेल (कप्तान), कीफर मूर, कॉनर रॉबर्ट्स, एथन अम्पाडु. 

ईरान: होसैन होसैनी (गोलकीपर), एहसान हाजी सफी, मिलाद मोहम्मदी, सईद एजातोलाही, मुर्तजा पौरलीगंजी, मेहदी तारेमी, अली घोलिजादेह, माजिद हुसैनी, सरदार अजमून, अहमद नूररोल्लाही, रामिन रेजायन. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news