IPL Final 2023: बारिश फिर कर देगी आईपीएल फाइनल का मजा किरकिरा! मौसम विभाग ने खुद दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11716210

IPL Final 2023: बारिश फिर कर देगी आईपीएल फाइनल का मजा किरकिरा! मौसम विभाग ने खुद दिया बड़ा अपडेट

CSK vs GT: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई को होना तय था, लेकिन खराब मौसम और मूसलाधार बारिश ने टीम के साथ-साथ फैंस की उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया. हालांकि, ये महामुकाबला 28 के बजाय अब रिजर्व डे(29 मई) को होना है.

IPL Final 2023: बारिश फिर कर देगी आईपीएल फाइनल का मजा किरकिरा! मौसम विभाग ने खुद दिया बड़ा अपडेट

Weather Forecast for IPL Final 2023 Match: आईपीएल 2023 की विजेता टीम कौन है इसका फैसला तो 28 मई को होना था, लेकिन बारिश ने सारा काम खराब कर दिया. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले इस फाइनल मुकाबले को अब 29 मई(सोमवार) को शिफ्ट कर दिया गया. अब मैच सोमवार को भी हो सकेगा या नहीं, इसको लेकर खुद मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट दे दिया है.

मौसम विभाग ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

आईपीएल 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टक्कर होनी है. 28 मई को मूसलाधार बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकीं जा सकी. अब 29 मई को शिफ्ट हुए इस मैच पर एक बार फिर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने खुद एक बड़ा अपडेट जारी कर दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(IMD) के मुताबिक 29 मई को भी गुजरात के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि मध्यम बारिश और आंधी भी आ सकती है. 

ऐसा रह सकता है मैच के समय तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक 29 मई को 40 प्रतिशत बारिश होने की संभावना जताई गई है. साथ ही यह भी बताया गया कि मैच से ठीक पहले यानी 5 से 6 बजे के बीच बादल छाए रह सकते हैं और 7 बजे के बाद मौसम साफ हो सकता है. अगर दिन की बात करें तो दोपहर के समय अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अच्छी खासी धूप निकली हुई थी.

अगर नहीं हुआ मैच तो कौन होगा विजेता?

यदि आज(29 मई) रिजर्व डे पर बारिश एक बार फिर रविवार की तरह ही खलल डालती है और एक भी गेंद नहीं फेंकीं जाती है, तो धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और उनके फैंस के लिए बेहद ही मायूसी वाला पल होगा, क्योंकि ऐसी परिस्थिति में लीग मैचों के हिसाब से अंक तालिका में सबसे ऊपर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा. इसका मतलब अगर आईपीएल 2023 की अंकतालिका पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस टीम 20 अंक लेकर सबसे ऊपर रही और इस नियम के हिसाब से वह ही विजेता होगी.

Trending news