IPL 2023: विराट कोहली पर BCCI ने अचानक लिया तगड़ा एक्शन, इस मामले में सुना दी ये बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow11666596

IPL 2023: विराट कोहली पर BCCI ने अचानक लिया तगड़ा एक्शन, इस मामले में सुना दी ये बड़ी सजा

IPL 2023: आईपीएल 2023 के बीच विराट कोहली को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बीसीसीआई ने अचानक कोहली पर तगड़ा एक्शन लेते हुए बड़ी सजा का ऐलान कर दिया है.

IPL 2023: विराट कोहली पर BCCI ने अचानक लिया तगड़ा एक्शन, इस मामले में सुना दी ये बड़ी सजा

Virat Kohli: आईपीएल 2023 में विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम ने लगातार अपने पिछले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. विराट की कप्तानी में पहले टीम ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से हराया. इसके बाद टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में 7 रनों से जीत दर्ज कर ली. खेले गए 7 मैचों में टीम ने 4 जीत हासिल कर ली हैं. 8 अंकों के साथ टीम अंकतालिका में पांचवें पायदान पर है. इस बीच बीसीसीआई ने विराट कोहली पर एक बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें सजा सुना दी है. 

बीसीसीआई ने सुनाई ये बड़ी सजा

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए 32वें मैच में विराट कोहली ने कुछ ऐसी गलती कर दी जिसको लेकर अब बीसीसीआई ने जुर्माना लगा दिया है. आईपीएल की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया कि स्लो ओवर रेट के चलते विराट कोहली पर जुर्माना लगाया जा रहा है. आगे कहा गया कि क्योंकि यह इस सीजन में उनके द्वारा की गई दूसरी गलती है, इसलिए उनपर 24 लाख रुपए का जुर्माना और प्लेइंग-11 में खेले सभी खिलाड़ियो(इंपैक्ट प्लेयर सहित) पर 6 लाख या मैच का 25 प्रतिशत(जो ज्यादा हो) का जुर्माना लगाया गया है. 

आरसीबी ने जीता मैच 

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार(23 अप्रैल) को आरसीबी की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुई. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से मात दे दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर खेलते हुए 6 विकेट पर 182 रन ही बना सकी.

मैक्सवेल-फाफ की शानदार पारियां 

इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे आरसीबी के फाफ डु प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की. आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आए विराट कोहली(0) और शाहबाज अहमद(2) रन बनाकर पवैलियन लौट गए. इसके बाद मैक्सवेल और प्लेसी ने जमकर बल्लेबाजी की मैक्सवेल ने 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 77 रनों की पारी खेली. प्लेसी ने 62 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल थे. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news