IPL 2022: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली ने दी स्पीडस्टार Umran Malik को बड़ी सलाह, इस चीज पर करें फोकस
Advertisement

IPL 2022: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली ने दी स्पीडस्टार Umran Malik को बड़ी सलाह, इस चीज पर करें फोकस

Brett Lee On Umran Malik: दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बॉलर ब्रेट ली ने उमरान मलिक को बड़ी सलाह दी है. उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने अपनी स्पीड से सभी को चौंकाया. 

File Photo

Brett Lee On Umran Malik: IPL 2022 उमरान मलिक ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने सोमवार को उमरान मलिक की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि यह युवा खिलाड़ी एक बेहतरीन खोज है और अगर वह अपनी गेंदबाजी के कुछ तकनीकी क्षेत्रों पर काम करें तो वह और भी तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. 

उमरान की तारीफ की 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और घातक गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा, 'ऐसे कई लोग हैं, जो कुछ अच्छी गेंदें फेंक रहे हैं, लेकिन मैं वास्तव में उमरान मलिक से प्रभावित हुआ हूं. मुझे लगता है कि वह प्रबंधकों की खोज है, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंद को फेंकते हैं. अभी भी मेरा मानना है कि वह तेजी से आगे बढ़ सकते हैं, जो न केवल मेरे जैसे लोगों के लिए बल्कि कई पूर्व क्रिकेटरों के लिए रोमांचक हैं, जो निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट के लिए लोगों को तेज गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं.'

IPL 2022 में दिखाया दम 

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी खतरनाक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज का ब्रेकआउट सीजन था, क्योंकि उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट झटके और अक्सर 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदें फेंकी. आईपीएल 2022 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मलिक को इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड मिला. उमरान मलिक अभी सिर्फ 22 साल के हैं. 

ब्रेट ली ने दी ये सलाह 

ब्रेट ली ने कहा, 'उनके रन-अप में कुछ ऐसा है, जो कलाई का उपयोग करके अपने एक्शन में सुधार कर सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि मलिक ने आईपीएल में शानदार गेंदें फेंकी, जिससे बल्लेबाजों पर दबाव बना. उन्होंने कुछ गेंदें 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी फेंकी.' पिछले पंद्रह वर्षों में, मैंने देखा है कि बल्लेबाज बड़े शॉट लगा रहे हैं और मार रहे हैं, बड़े छक्के अधिक बार मार रहे हैं और विभिन्न प्रकार के शॉट विकसित किए गए हैं और हमने गेंदबाजी की गति को गिरते हुए भी देखा है. 

Trending news