Team India: धोनी को कैसे बनाया गया टीम इंडिया का कप्तान? पूर्व भारतीय कोच ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा
Advertisement

Team India: धोनी को कैसे बनाया गया टीम इंडिया का कप्तान? पूर्व भारतीय कोच ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

MS Dhoni: रवि शास्त्री ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि आखिर कैसे साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी मिली थी. बता दें कि साल 2007 में रवि शास्त्री टीम इंडिया के मैनेजर भी रहे थे. 

Team India: धोनी को कैसे बनाया गया टीम इंडिया का कप्तान? पूर्व भारतीय कोच ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

Team India News: वर्ल्ड क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. धोनी की कप्तानी में भारत आईसीसी वर्ल्ड टी20 (2007), क्रिकेट वर्ल्ड कप (2011) और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2013) का खिताब जीत चुका है. इसके अलावा भारत साल 2009 में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बना था. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

धोनी को लेकर शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा 

रवि शास्त्री ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि आखिर कैसे साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी मिली थी. बता दें कि साल 2007 में रवि शास्त्री टीम इंडिया के मैनेजर भी रहे थे. रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'मुझे याद है जब मैं साल 2007 में टीम इंडिया का मैनेजर था और दिलीप वेंगसरकर चयनकर्ता थे, तब ईडन गार्डंस में प्रैक्टिस सेशन के दौरान राहुल द्रविड़ चोटिल हो गए थे. तब दिलीप वेंगसरकर ने मुझसे धोनी के बारे में पूछा और मैंने कहा, 'इस आदमी के पास कप्तानी करने का टैलेंट है.'

धोनी को कैसे बनाया गया टीम इंडिया का कप्तान?

बता दें कि साल 2007 के इंग्लैंड दौरे पर वीरेंद्र सहवाग जैसे सीनियर खिलाड़ी टीम में नहीं थे. युवराज सिंह उस दौरान वनडे टीम के उपकप्तान थे और राहुल द्रविड़ कप्तान थे. वनडे टीम के उपकप्तान होने के नाते युवराज सिंह भी कप्तानी के दावेदार थे, लेकिन अचानक 2007 टी20 वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बना दिया गया. जब धोनी ने टीम की कप्तानी संभाली तो उनके पास कई चुनौतियां थी. जैसे की युवाओं को मौका देना और भविष्य के लिए टीम का निर्माण करना. धोनी ने उन सभी चुनौतियों का सामना करते हुए भारतीय टीम को कई ऐतिहासिक पल दिए. भारत ने धोनी की कप्तानी में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बनने का स्वाद चखा.

Trending news