SRH vs KKR: सांसें रोक देने वाले मैच में कोलकाता ने मारी बाजी, हैदराबाद को अंतिम ओवर में दी शिकस्त
Advertisement

SRH vs KKR: सांसें रोक देने वाले मैच में कोलकाता ने मारी बाजी, हैदराबाद को अंतिम ओवर में दी शिकस्त

SRH vs KKR Highlights : दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुरुवार को खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रनों से हरा दिया. कोलकाता ने अंतिम गेंद पर मुकाबला जीता. इस हार के साथ ही हैदराबाद का मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है.

srh vs kkr highlights

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders Highlights : दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुरुवार को रोमांचक जीत दर्ज की. राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रनों से मात दी. इस हार के साथ ही हैदराबाद का मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है. सीजन के इस 47वें मैच में केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 171 रन बनाए, जिसके बाद हैदराबाद टीम 8 विकेट पर 166 रन बना पाई .

54 रन तक गंवाए 4 विकेट

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत खास नहीं रही और उसके 2 विकेट 37 रन तक गिर गए. हर्षित राणा ने पारी के तीसरे ओवर में मयंक अग्रवाल (18) को गुरबाज के हाथों कैच कराया. फिर चौथे ओवर में अभिषेक शर्मा (9) को शार्दुल ठाकुर ने चलता किया. राहुल त्रिपाठी (9 गेंद पर 20 रन) ने आंद्रे रसेल के खिलाफ हाथ खोलने की कोशिश की और 2 चौके, एक छक्का जड़ा लेकिन पारी के इसी छठे ओवर की तीसरी गेंद पर वैभव अरोड़ा को कैच थमा बैठे. हैरी ब्रूक को अनुकूल रॉय ने पवेलियन की राह दिखाई जिससे टीम का स्कोर 6.2 ओवर में 4 विकेट पर 54 रन हो गया.

क्लासेन और मार्कराम ने जोड़े 70 रन

हेनरिक क्लासेन ने कप्तान ऐडन मार्कराम के साथ 5वें विकेट के लिए 70 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को शार्दुल ने पारी के 15वें ओवर में तोड़ा और पहली ही गेंद पर क्लासेन को रसेल के हाथों कैच करा दिया. क्लासेन ने 20 गेंदों पर 3 छक्के और एक चौका लगाकर 36 रन बनाए. हैदराबाद को पारी के अंतिम ओवर में जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी. नीतीश राणा ने गेंद वरुण चक्रवर्ती को थमाई. उन्होंने तीसरी गेंद पर अब्दुल समद (21 रन) को बाउंड्री लाइन के पर अनुकूल रॉय के हाथों कैच करा दिया जिससे मैच का रुख बदल गया. वरुण ने ओवर में महज 3 रन दिए. 

रिंकू ने फिर दिखाया दम

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन रिंकू सिंह ने बनाए. उन्होंने 35 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन जोड़े. उनके अलावा कप्तान नीतीश राणा ने 31 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 42 रन बनाए. हैदराबाद के लिए मार्को यानसेन और टी नटराजन को 2-2 विकेट मिले. उनके अलावा पेसर भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, कप्तान ऐडन मार्कराम और मयंक मार्कंडेय ने 1-1 विकेट लिया.

जरूर पढ़ें

कप्तान ने ही बता दी कोलकाता के खराब प्रदर्शन की वजह! इन 2 खिलाड़ियों का लिया नाम
फ्लाइट में किसके कंधे पर सिर रखकर सो गए ईशान किशन? फोटो वायरल

 

Trending news