IPL 2023: पहले ही मैच में इस टीम की बढ़ेंगी मुश्किलें, प्लेइंग इलेवन में नहीं होगा ये मैच विनर खिलाड़ी!
Advertisement

IPL 2023: पहले ही मैच में इस टीम की बढ़ेंगी मुश्किलें, प्लेइंग इलेवन में नहीं होगा ये मैच विनर खिलाड़ी!

IPL 2023: आईपीएल के इस सीजन के आगाज से पहले ही टीमों के लिए ले बड़ी मुसीबत खड़ी हो रही हैं. हर टीम का कोई न कोई खिलाड़ी किसी न किसी कारण से टीम से बाहर हो रहा है. ऐसे में टीमों को इन खिलाड़ियों के बिना उपलब्ध रहे ही टूर्नामेंट की शुरुआत करनी पड़ेगी. 

IPL 2023: पहले ही मैच में इस टीम की बढ़ेंगी मुश्किलें, प्लेइंग इलेवन में नहीं होगा ये मैच विनर खिलाड़ी!

IPL 2023: 31 मार्च से आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत होगी. इसके ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. इस बीच टूर्नामेंट से पहले एक टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है. दरसअल, इस टीम का एक मैच विनर खिलाड़ी आईपीएल के टीम के आगाजी मुकाबले में ही टीम के साथ नहीं जुड़ पाएगा. 

ये मैच विनर रहेगा बाहर!

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस बार अपना कप्तान बदल दिया है. उन्होंने एडेन मार्करम को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह खबर सामने आई है कि टीम के कप्तान मार्करम हैदराबाद के लिए शुरूआती मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में अब टीम के लिए बड़ी टेंशन यह है कि उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कौन करेगा. 

क्यों बाहर रहेगा यह खिलाड़ी?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्करम नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाली 2 वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम का हिस्सा होंगे, जिसके चलते वह आईपीएल के अपने पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. बता दें, कि वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से साउथ अफ्रीका के लिए नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज करना बेहद ही जरूरी है. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 अप्रैल को खेला जाएगा. हालांकि, इस मैच के बाद मार्करम टीम के साथ जुड़ जाएंगे और 7 अप्रैल को होने वाले दूसरे आईपीएल मुकाबले में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

पहले मैच में कौन होगा टीम का कप्तान? 

टीम के लिए बड़ा सवाल यह है कि मार्करम की गैरमौजूदगी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम किसे कप्तानी का जिम्मा सौंपेगी. इस लिस्ट में दो खिलाड़ियों का नाम सामने है जिन्हें टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. पहला है भुवनेश्वर कुमार जोकि बीच-बीच में टीम की कप्तानी करते नजर आते रहते हैं. पिछले सीजन भी वह हैदराबाद के लिए खेले थे. दूसरा नाम है मयंक अग्रवाल, इन्होंने एक पूरे सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी की है. ऐसे में इस खिलाड़ी को भी टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news