IPL 2023: वो तीन गेंद... मुंबई के खिलाफ शतक ठोकने वाले शुभमन गिल ने उठाया बड़े राज से पर्दा
Advertisement

IPL 2023: वो तीन गेंद... मुंबई के खिलाफ शतक ठोकने वाले शुभमन गिल ने उठाया बड़े राज से पर्दा

IPL 2023: आईपीएल 2023 के क्वालीफायर-2 में गुजरात टाइटंस की जीत के हीरो शुभमन गिल रहे. गिल ने इस मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में शतक ठोक डाला. मैच के बाद गिल ने एक बड़ा बयान दिया है. 

IPL 2023: वो तीन गेंद... मुंबई के खिलाफ शतक ठोकने वाले शुभमन गिल ने उठाया बड़े राज से पर्दा

Shubman Gill on his century: आईपीएल 2022 में अपने पहले ही सीजन में चैंपियन बनने वाली गुजरात टाइटंस का मौजूदा सीजन में भी शानदार सफर रहा है. डिफेंडिंग चैंपियन टीम इस साल फिर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है. गुजरात का सामना फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. क्वालीफायर-2 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार सेंचुरी जड़ने वाले शुभमन गिल ने अपनी इस पारी को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है.

गिल ने उठाया इस राज से पर्दा

शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंदों में 129 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 10 बड़े-बड़े छक्के भी निकले. इस मैच विनिंग पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला. इस शतक को लेकर शुभमन ने कहा कि मेरे लिए सबसे जरूरी यह है कि मैं बॉल टू बॉल और ओवर टू ओवर खेलूं. उन्होंने आगे कहा कि मैं पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में हूं. मैं पिछले आईपीएल से पहले चोटिल हो गया था लेकिन मैंने लगातार अपने खेल पर मेहनत की है.

आज मेरा दिन था

शुभमन गिल ने बताया कि जब मैंने तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए तब मुझे एहसास हुआ कि यह मेरा दिन हो सकता है. विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन था. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है मैंने अपनी बल्लेबाजी में कुछ बदलाव किए हैं, लेकिन मैंने लगातार अपने खेल को सुधारने का प्रयास जरूर किया है. इस पारी को शुभमन गिल ने अभी तक की अपनी सबसे बेहतरीन पारी बताया.

हार्दिक ने भी की गिल की तारीफ 

गिल की तारीफ करते हुए कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि शुभमन गिल इन दिनों कॉन्फिडेंस के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. यह पारी क्रिकेट की बेहतरीन पारियों में से एक थी. शुभमन गिल हड़बड़ी में नहीं दिखे. ऐसा लगा कि कोई गेंद फेंक रहा है और शुभमन गिल मार रहे हैं. हार्दिक ने आगे कहा कि वह इंटरनेशनल और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में आने वाले भविष्य के सुपरस्टार होंगे.

ऐसा रहा मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल की ताबड़तोड़ 129 रनों की पारी की बदौलत मुंबई को जीत के लिए 234 रनों का लक्ष्य दिया. गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 43 रन बनाए जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 28 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन पर ऑल आउट हो गई. मुंबई इंडियंस की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचे. इनमें सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 रन और तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 रन बनाए. शुभमन गिल की विस्फोटक पारी के बाद तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 2.2 ओवर में ही 10 रन देकर 5 विकेट झटक लिए.

Trending news