IPL 2023: शुभमन गिल का आईपीएल में एक और बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली को पीछे छोड़ बने नंबर-1
Advertisement

IPL 2023: शुभमन गिल का आईपीएल में एक और बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली को पीछे छोड़ बने नंबर-1

CSK vs GT: आईपीएल 2023 के फाइनल में हुए चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबले में शुभमन गिल ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने एक मामले में एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को भी पीछे छोड़ दिया. इतना ही नहीं उन्होंने विराट कोहली को भी पछाड़ दिया.

IPL 2023: शुभमन गिल का आईपीएल में एक और बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली को पीछे छोड़ बने नंबर-1

Shubman Gill Becomes Number-1: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए फाइनल मैच में शुभमन गिल ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीता और गुजरात को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. गुजरात के लिए ओपनिंग करने आए शुभमन गिल ने अपने नाम कुछ रन बनाते ही बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. इस मामले में उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों की पीछे छोड़ दिया. और तो और उन्होंने विराट कोहली का भी एक बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया.

शुभमन ने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

शुभमन गिल इस मैच में बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके. उन्होंने 20 गेंदों में 39 रन बनाए. अर्धशतक की ओर बढ़ रहे गिल को रविंद्र जडेजा ने अपनी गेंद पर धोनी के हाथों स्टंप आउट करा दिया. इन रनों के साथ ही वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में सबसे आगे विराट कोहली हैं. जिन्होंने 2016 आईपीएल में 973 रन ठोके थे, जबकि गिल के मौजूदा सीजन में 890 रन बने. गिल ने इस मैच में जोस बटलर के 863 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा.

विराट कोहली का ये रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर

गिल विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को भी ध्वस्त करते हुए नंबर-1 बन गए. दरअसल, गिल ने एक सीजन में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कोहली ने 2016 आईपीएल में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ 364 रन बनाए थे. विराट का ये रिकॉर्ड अब शुभमन गिल ने तोड़ दिया है. उन्होंने इस मैच में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ 2 रन बनाते ही अपने नाम ये रिकॉर्ड कर लिया. गिल ने इस सीजन में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ 378 रन बनाए हैं. 

ऑरेंज कैप की रेस में हैं सबसे आगे

शुभमन गिल मौजूदा सीजन में ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं. इस मैच में बने 39 रनों के साथ ही उनके अब आईपीएल 2023 में 890 रन हो गए और यह तय है कि इस सीजन ऑरेंज कैप उन्हीं के सिर सजने वाली है क्योंकि इनके आस पास भी कोई बल्लेबाज नहीं है जो इस मैच में खेल रहा हो. गिल ने मौजूदा सीजन में घातक बल्लेबाजी करते हुए चार अर्धशतक और 3 शतक ठोके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157.80 का रहा.

Trending news