Indian Cricket: युवराज-शास्त्री ही नहीं, बल्कि इस भारतीय ने भी लगाए हैं एक ओवर में 6 छक्के, नाम हैरान कर देगा!
Advertisement

Indian Cricket: युवराज-शास्त्री ही नहीं, बल्कि इस भारतीय ने भी लगाए हैं एक ओवर में 6 छक्के, नाम हैरान कर देगा!

Team India: अगर किसी भी क्रिकेट फैंस से पूछा जाए कि कौन सा ऐसा भारतीय क्रिकेटर है, जिसने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए हैं, तो कोई भी फट से रवि शास्त्री और युवराज सिंह का नाम ले लेगा. क्या आपको है इन दो भारतीय क्रिकेटर्स के अलावा भी एक और खिलाड़ी ने यह कारनामा किया है?

Indian Cricket: युवराज-शास्त्री ही नहीं, बल्कि इस भारतीय ने भी लगाए हैं एक ओवर में 6 छक्के, नाम हैरान कर देगा!

Six sixes in an over by indian player: क्रिकेट के इतिहास ऐसे दो ही भारतीय खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.ऐसा कई लोगों को पता होगा, लेकिन आज हम एक ऐसे भारतीय क्रिकेटर के बारे में बताएंगे जिसने रवि शास्त्री और युवराज सिंह की तरह ही ये कारनामा कर दिखाया है. शायद ही इस खिलाड़ी का नाम किसी को पता हो, या ये कह सकते हैं कि इस खिलाड़ी के इस कारनामे के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे.

इस भारतीय ने भी लगाए हैं 6 छक्के

यहां जिस बल्लेबाज की बात हो रही है वह हैं मौजूदा समय में बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक 'लॉर्ड' नाम से मशहूर शार्दुल ठाकुर. जी हां, आपने सही पढ़ा. भारतीय क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर ने भी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर इस रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया हुआ है. दरअसल, हुआ ये कि 15 साल की उम्र में स्वामी विवेकानंद स्कूल और आर राधाकृष्णन स्कूल के बीच साल हुए मुकाबले में उन्होंने 6 छक्के लगा दिए थे. उस समय वह 10वीं क्लास में थे.

शास्त्री-युवराज के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज

भारतीय क्रिकेट के पूर्व बल्लेबाज रहे रवि शास्त्री पहली बार 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे. साल 1985 में बड़ौदा के खिलाफ बॉम्बे के लिए खेलते हुए, शास्त्री ने बाएं हाथ के स्पिनर तिलक राज को एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. इसके बाद 2007 में दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के ठोक डाले थे.

ऐसा रहा है शार्दुल का करियर 

भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर को अभी तक 8 टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 254 रन बनाए हैं जबकि 27 विकेट लिए हैं. वनडे में उन्होंने 35 मुकाबले खेलते हुए 298 रन बनाए जबकि 50 विकेट उनके नाम हैं. वहीं, टी20 क्रिकेट में खेले 25 मैचों में उन्होंने 69 रन बनाए हैं और 33 विकेट झटके हैं. मौजूदा समय में वह आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए खेल रहे हैं. आईपीएल में अब तक उन्होंने 82 मैचों में 282 रन बनाए हैं और 86 विकेट भी झटके हैं. 

जरूर पढ़ें

वर्ल्ड कप से पहले रोहित-द्रविड़ ने चली ये खतरनाक चाल, इस प्लान से टीम फिर बनेगी चैंपियन!
आईपीएल के बीच आई चौंकाने वाली खबर! इस धाकड़ ऑलराउंडर ने अचानक लिया संन्यास

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर

Trending news