Rohit Sharma: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस का भी टूट गया सब्र!
Advertisement

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस का भी टूट गया सब्र!

IPL Record : एमए चिदंबरम स्टेडियम में शनिवार को मुंबई इंडियंस के धाकड़ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. 

rohit sharma shameful record

IPL Records, Rohit Sharma: रिकॉर्ड पांंच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम शनिवार को बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. चेन्नई के एमए चिदंबर स्टेडियम में आईपीएल-2023 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इसी मैच में रोहित के नाम ऐसा खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जो शायद ही कोई बल्लेबाज कभी चाहेगा. इसके बाद तो लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे वर्ल्ड कप से जोड़ दिया.

बैटिंग ऑर्डर में किया बदलाव लेकिन...

हिटमैन से मशहूर रोहित शर्मा ने सीएसके के खिलाफ मैच में अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव किया लेकिन इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ा. वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबले में नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे लेकिन खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. उन्हें पेसर दीपक चाहर ने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराया. इसी के साथ रोहित के नाम आईपीएल का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

रोहित के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

रोहित भले ही आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं लेकिन शनिवार को उन्हीं के नाम बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वह इस लीग में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं यानी डक. रोहित 16 बार बिना खाता खोले आईपीएल मैच में पवेलियन लौटे. इस लिस्ट में उनके बाद सुनील नरेन, मनदीप सिंह और अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का नंबर आता है. ये तीनों खिलाड़ी 15-15 बार जीरो पर आउट हुए हैं.

दांव पर हैं 2-2 आईसीसी खिताब

धुरंध बल्लेबाजों में गिने जाने वाले रोहित की फॉर्म इसलिए भी चिंता का विषय है क्योंकि इसी साल 2-2 आईसीसी खिताब दांव पर हैं. रोहित का बल्ला आईपीएल के मौजूदा सीजन में कुछ खास नहीं कर पाया है. वह टीम इंडिया की कप्तानी भी संभालते हैं. ऐसे में 7 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) में उन पर काफी दारोमदार रहेगा. इसके बाद भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, पूरी उम्मीद है कि रोहित ही तब टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. ऐसे में लोग सवाल पूछ रहे हैं कि अगर कप्तान ही फॉर्म में नहीं होगा तो ऐसे वर्ल्ड कप तो नहीं जीता जाएगा.

सीजन में केवल 18 के औसत से रन

रोहित शर्मा इस कैश-रिच लीग में साल 2008 से खेल रहे हैं. उन्होंने इस दौरान 237 मैचों में कुल 6063 रन बनाए हैं. वह एक शतक और 41 बार अर्धशतक जड़ चुके हैं. हालांकि मौजूदा सीजन के 10 मैचों में उन्होंने 18.40 के औसत से कुल 184 रन बनाए हैं, जिनमें एक अर्धशतक शामिल है. उनके आईपीएल करियर का एकमात्र शतक साल 2012 में लगा था. 

जरूर पढ़ें

अर्जुन तेंदुलकर से अचानक क्या हो गई दुश्मनी? रोहित की जुबां पर आ गई दिल की बात!
धोनी ने टॉस में भी दिखा दी 'चालाकी', एक फैसले से रोहित की बढ़ा दी मुश्किल!

 

Trending news