IPL 2023: पूरी टीम पर भारी पड़ गया कप्तान शिखर धवन का ये फैसला, हार से चुकाई कीमत!
Advertisement
trendingNow11672566

IPL 2023: पूरी टीम पर भारी पड़ गया कप्तान शिखर धवन का ये फैसला, हार से चुकाई कीमत!

Punjab Reason of Loss: धाकड़ ओपनर शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स को आईपीएल-2023 के मुकाबले में शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 56 रनों से हरा दिया. इस मैच में कप्तान शिखर धवन का एक फैसला पूरी टीम पर भारी पड़ गया. 

shikhar dhawan pbks vs lsg ipl 2023

Shikhar Dhawan Captaincy, PBKS vs LSG: अपने घरेलू मैदान पर खेल रही पंजाब किंग्स टीम को आईपीएल-2023 के मैच में शुक्रवार को करारी हार झेलनी पड़ी. मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में लखनऊ सुपरजायंट्स ने उसे 56 रनों से मात दी. लखनऊ के बल्लेबाजों ने धमाल ही मचा दिया और 20 ओवर में 5 विकेट पर 257 रनों का विशाल स्कोर बना दिया. ये मौजूदा सीजन का सबसे बड़ा और लीग इतिहास का दूसरा सर्वोच्च टीम स्कोर है. इसके बाद पंजाब टीम 19.5 ओवर में 201 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. 

सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. इससे पहले लिस्ट में टॉप पर चेन्नई सुपर किंग्स टीम थी, जिसने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 23 अप्रैल को 4 विकेट पर 235 रन का बड़ा स्कोर बनाया था. अब इस लिस्ट में सबसे ऊपर लखनऊ टीम पहुंच गई है. इतना ही नहीं, लखनऊ ने आईपीएल इतिहास का अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन किया. ये आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इससे ऊपर केवल आरसीबी का नंबर है, जिसने पुणे वॉरियर्स (अब टीम नहीं है) के खिलाफ बेंगलुरु के मैदान पर 2013 में 5 विकेट पर 263 रन बनाए थे. 

पंजाब के गेंदबाजों की जमकर कुटाई

पंजाब के गेंदबाजों की इस मुकाबले में जमकर कुटाई हुई. पहला मैच खेल रहे गुरनूर बरार ने 3 ओवर में 42 रन लुटाए. युवा पेसर अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 54 देकर एक जबकि कागिसो रबाडा ने 52 रन लुटाकर 2 विकेट लिए. सिकंदर रजा ने केवल एक ही ओवर फेंका और 17 रन दे दिए. सैम करेन ने 3 ओवर में 38 रन दिए और एक विकेट लिया. स्पिनर राहुल चाहर थोड़े सस्ते रहे जिन्होंने 4 ओवर में 29 रन दिए. 

धवन के फैसले से हुआ नुकसान!

इस मैच में पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीता और लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कुछ फैंस का मानना है कि गड़बड़ी यहीं पर हो गई. सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर बातें शुरू हो गईं. दरअसल, मोहाली के इस छोटे मैदान पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है. बाद में ओस के कारण गेंदबाजों को भी मुश्किल होती. इसी का फायदा उठाते हुए लखनऊ के ज्यादातर बल्लेबाजों ने तूफानी अंदाज में बल्ला घुमाया. बाद में पंजाब के लिए केवल अथर्व तायड़े ही अर्धशतक लगा पाए, जिन्होंने 36 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 66 रन बनाए.

Trending news