Shubman Gill: शुभमन गिल की बहन को रेप की मिली धमकी, DCW ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस
Advertisement

Shubman Gill: शुभमन गिल की बहन को रेप की मिली धमकी, DCW ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

Shubman Gill Sister: गुजरात टाइटंस टीम से खेल रहे भारतीय स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल की बहन शहनील को ट्रोल करने, अपशब्द कहने, रेप और जान से मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है. दिल्ली महिला आयोग ने बुधवार को इसी मांग को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है.

Shubman Gill: शुभमन गिल की बहन को रेप की मिली धमकी, DCW ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

Shubman Gill Sister, Delhi Police: गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की बहन को रेप की धमकी दी गई है. अब इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है. बता दें कि जब गिल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ लीग चरण के आखिरी मैच में शतक जड़ा था, तब उनके साथ-साथ बहन शहनील गिल को भी निशाना बनाया गया था.

दिल्ली पुलिस को नोटिस

दिल्ली महिला आयोग ने बुधवार को क्रिकेटर शुभमन गिल की बहन शहनील को ट्रोल करने, अपशब्द कहने, बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है. नोटिस में कहा गया कि यह काफी गंभीर मामला है और इस पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है.

RCB के खिलाफ जड़ा था शतक

आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) के आखिरी लीग मैच में शुभमन गिल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ शतक जमाया था. उनके शतक की मदद से गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इससे मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ का टिकट मिल गया. उस मैच के बाद से गिल और उनकी बहन की अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार ट्रोलिंग हो रही थी.

FIR दर्ज करने की मांग

आयोग ने नोटिस में कहा, ‘सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शुभमन गिल की बहन के लिए लिखी ये पोस्ट अश्लील, धमकीभरी और अपमानजनक हैं. उन्हें बलात्कार और जान से मारने की भी धमकी दी जा रही है जो आपराधिक है.’ इसमें आगे कहा गया कि यह काफी गंभीर मसला है और इस पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है.

मालीवाल ने दी जानकारी

आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर नोटिस शेयर किया है. उन्होंने इसी के साथ दिल्ली पुलिस को 26 मई तक कार्रवाई की जानकारी देने को कहा है. बता दें कि शहनील गिल भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं उनके पोस्ट पर भी कई यूजर्स ने कमेंट किए हैं. (PTI से इनपुट)

Trending news