RR vs DC: कोई और नहीं, कप्तान ही अपनी टीम के लिए बन गया विलेन! बर्बाद हो गए करोड़ों रुपये
Advertisement
trendingNow11644432

RR vs DC: कोई और नहीं, कप्तान ही अपनी टीम के लिए बन गया विलेन! बर्बाद हो गए करोड़ों रुपये

RR vs DC Highlights: पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से रौंद दिया. दिल्ली को इस तरह मौजूदा सीजन में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी. राजस्थान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद दिल्ली टीम 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी.

david warner rr vs dc

IPL 2023, Rajasthan vs Delhi Highlights: अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स टीम का आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में खराब प्रदर्शन जारी है. गुवाहाटी में शुक्रवार को खेले गए सीजन के 11वें मैच में दिल्ली को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस मैच में हार का विलेन कोई और नहीं, बल्कि टीम का कप्तान ही रहा. 

दिल्ली को 57 रनों से धोया

पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को आईपीएल-2023 के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से धो दिया. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद दिल्ली टीम 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना पाई. राजस्थान की जीत में ओपनर जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल का अहम योगदान रहा. बटलर ने 51 गेंदों पर 79 जबकि यशस्वी ने 31 गेंदों पर 60 रन बनाए. दोनों ने अपनी-अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा. यशस्वी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

कप्तान ही बने टीम के लिए विलेन

दिल्ली की हार में कोई और नहीं बल्कि कप्तान ही विलेन साबित हुए. दरअसल, दिल्ली के ओपनर डेविड वॉर्नर ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली और वह पारी के 19वें ओवर तक क्रीज पर जमे भी रहे लेकिन इस दौरान उन्हें किसी भी तरह से तेज खेलने की कोशिश नहीं की. वॉर्नर ने 55 गेंदों का सामना किया और 7 चौकों की मदद से 65 रन बनाए. उनके अलावा ललित यादव ने 24 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 38 रनों का योगदान दिया. रिली रॉसो (14) भी दहाई के आंकड़े को छू पाए. अन्य कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका. अगर वॉर्नर तेजी से रन बटोरते तो शायद मैच का परिणाम कुछ और होता.

ऑक्शन में मिले थे करोड़ों रुपये

ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर डेविड वॉर्नर को आईपीएल-2022 के ऑक्शन में 6.25 करोड़ रुपये मिले थे. तब मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच उन्हें खरीदने के लिए जंग देखने को मिली, बाद में दिल्ली ने बाजी मारी. बाद में ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण वॉर्नर को कप्तानी भी सौंपी गई. अब इस तरह के प्रदर्न को देखकर तो कतई नहीं कहा जा सकता कि दिल्ली टीम आईपीएल में ट्रॉफी का खाता खोल पाएगी. 

बटलर और जायसवाल ने मचाया धमाल

इससे पहले डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम को जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर 98 रनों की ओपनिंग साझेदारी की, जिसे युवा पेसर मुकेश कुमार ने तोड़ा. यशस्वी ने 31 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए. फिर बटलर एक छोर पर जमे रहे और शतक के करीब तक पहुंचे. उन्हें भी मुकेश ने पवेलियन की राह दिखाई. इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर पारी के 19वें ओवर में पवेलियन लौटे. बटलर ने 51 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की बदौलत 79 रन बनाए. शिमरोन हेटमायर 21 गेंदों पर एक चौके और 4 छक्के की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद लौटे. ध्रुव जुरेल ने 3 गेंदों पर एक छक्का लगाकर नाबाद 8 रन बनाए. दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि कुलदीप यादव और रोवमैन पॉवेल को 1-1 विकेट मिला.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news