World Cup 2023: मिशन वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को अचानक किया बाहर
Advertisement

World Cup 2023: मिशन वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को अचानक किया बाहर

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इसी साल के अंत में भारत में ही होना. इस बीच एक क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इसमें कुछ खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है. 

World Cup 2023: मिशन वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को अचानक किया बाहर

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 इसी साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में खेला जाना है. 2011 के बाद से भारत को पहली बार वर्ल्ड कप की मेजबानी करने का मौका मिला है. भारत सहित 8 टीमें वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं.इसमें भारत सहित न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका शामिल हैं,  जबकि 2 टीमों का अभी क्वालीफाई करना बाकी है. वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड के जरिए 2 टीमें क्वालीफाई करेंगी. क्वालीफायर राउंड में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. इसी टूर्नामेंट के लिए एक टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

इस टीम का हुआ ऐलान

वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई तक खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट एक लिए नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में खेलने के चलते कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है. इसमें रूलोफ वैन डेर मर्व और कॉलिन एकरमैन शामिल हैं. नीदरलैंड की टीम सीधे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. वह 13वें स्थान पर रही थी.

दो ग्रुप में होंगी 10 टीमें 

वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड के लिए टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप ए में मेजबान जिम्बाब्वे, 1975 और 1979 के वर्ल्ड कप विजेता वेस्टइंडीज, नीदरलैंड, नेपाल और संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल हैं जबकि आयरलैंड, श्रीलंका, स्कॉटलैंड, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात ग्रुप बी में हैं. इन 10 टीमों में से 2 वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगी. इस टूर्नामेंट में पहली बार सुपर सिक्स चरण से सभी मैचों के लिए डीआरएस का इस्तेमाल किया जाएगा. 

क्वालीफायर मैचों के लिए नीदरलैंड का स्क्वॉड

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ'डॉव, लोगन वैन बीक, विक्रम सिंह, आर्यन दत्त, विव किंगमा, बास डी लीडे, नूह क्रोस, रयान क्लेन, तेज निदामनुरु, वेस्ली बर्रेसी, शारिज अहमद, क्लेटन फ्लॉयड, माइकल लेविट, साकिब जुल्फिकार. 

Trending news