IPL 2023: ये खिलाड़ी बना मुंबई इंडियंस की हार का सबसे बड़ा विलेन! ट्रॉफी जीतने का सपना किया चकनाचूर
Advertisement

IPL 2023: ये खिलाड़ी बना मुंबई इंडियंस की हार का सबसे बड़ा विलेन! ट्रॉफी जीतने का सपना किया चकनाचूर

IPL 2023: आईपीएल 2023 के हुए दूसरे क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस के हाथों 62 रनों से हार झेलनी पड़ी. गुजरात टाइटंस जीत के साथ ही लगातार दूसरे सीजन में फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है.

IPL 2023: ये खिलाड़ी बना मुंबई इंडियंस की हार का सबसे बड़ा विलेन! ट्रॉफी जीतने का सपना किया चकनाचूर

MI vs GT, Qualifier 2: मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मैच बेहद ही रोमांचक रहा. इस मैच में गुजरात ने अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए 62 रनों से जीत दर्ज कर ली. गुजरात टाइटंस अब आईपीएल 2023 के खिताबी मैच में 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी. मुंबई इंडिंयस के एक खिलाड़ी ने इस मैच में बड़ी गलती कर दी. यह गलती ना होती तो शायद मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था.

ये गलती पड़ी टीम पर भारी

मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा सीजन में खेल रहे टिम डेविड से एक बड़ी गलती हो गई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को उठाना पड़ा. दरअसल, मुंबई इंडियंस टीम की गेंदबाजी के दौरान डेविड ने एक कैच छोड़ दिया. पारी का छठवां ओवर डाल रहे क्रिस जॉर्डन की गेंद पर टीम डेविड ने शुभमन गिल का कैच छोड़ दिया. उस समय गिल महज 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इतना ही नहीं शुभमन गिल को 8वें ओवर में भी 2 जीवनदान मिले. इन मौकों को गिल ने भी जमकर भुनाया. उन्होंने अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक जड़ दिया.

गिल ने मौके का उठाया जमकर फायदा 

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों द्वारा लगातार कैच छोड़ने पर इन मौकों को गिल ने भी जमकर भुनाया. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक ठोक डाला. उनका मौजूदा सीजन में यह लगातार तीसरा शतक है. उन्होंने मात्र 60 गेंदों में 129 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 10 बड़े-बड़े छक्के भी निकले. इस बेहतरीन पारी के दम पर गुजरात ने मुंबई को हराकर फाइनल में जगह बना ली.

ऐसा रहा मैच का हाल 

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल की ताबड़तोड़ 129 रनों की पारी की बदौलत मुंबई को जीत के लिए 234 रनों का लक्ष्य दिया. गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 43 रन बनाए, जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 28 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन पर ऑल आउट हो गई. मुंबई इंडियंस की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचे. इनमें सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 रन और तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 रन बनाए. शुभमन गिल की विस्फोटक पारी के बाद तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 2.2 ओवर में ही 10 रन देकर 5 विकेट झटक लिए.

Trending news