IPL 2023 RR vs GT: गुजरात ने राजस्थान को 9 विकेट से रौंदा, टॉप पर और मजबूती से बरकरार
Advertisement
trendingNow11681350

IPL 2023 RR vs GT: गुजरात ने राजस्थान को 9 विकेट से रौंदा, टॉप पर और मजबूती से बरकरार

IPL 2023 RR vs GT Live Score: गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से मात दी. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में इस मैच में गुजरात ने राजस्थान की पारी 118 रन पर समेटने के बाद 13.5 ओवर ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

IPL 2023 Live Score
LIVE Blog

IPL 2023 Live Updates: जयपुर में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में शुक्रवार को गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से हरा दिया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में इस मैच में गुजरात ने राजस्थान की पारी 118 रन पर समेटने के बाद 13.5 ओवर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. गुजरात के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान की पारी को महज 118 रन पर समेट दिया. पूर्व चैंपियन रॉयल्स टीम 17.5 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी. इसके बाद गुजरात ने कप्तान हार्दिक पांड्या (नाबाद 39 रन) और ओपनर ऋद्धिमान साहा (नाबाद 41 रन) के दम पर लक्ष्य 13.5 ओवर में हासिल कर लिया. साहा और शुभमन गिल ने 71 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की.

इससे पहले राजस्थान टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाए. उन्होंने 20 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की बदौलत 30 रन बनाए. उनके अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल (14), देवदत्त पडिक्कल (12) और ट्रेंट बोल्ट (15) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. गुजरात के लिए स्पिनर राशिद खान ने महज 14 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा नूर अहमद को 2 विकेट मिले. मोहम्मद शमी, कप्तान हार्दिक पांड्या और जोशुआ लिटिल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. प्वाइंट्स टेबल में अब टॉप पर काबिज गुजरात टाइटंस के 14 अंक हो गए हैं. राजस्थान 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

05 May 2023
23:52 PM

राहुल के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान, ट्रिपल सेंचुरी ठोकने वाला ये खूंखार बल्लेबाज हुआ शामिल

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान टीम ने देरी ना करते हुए शुक्रवार(5 मई) को कर दिया. लखनऊ की टीम ने करुण नायर को उनकी जगह टीम में बाकी बचे मुकाबलों के लिए जगह दी है. टीम ने उन्हें 50 लाख रुपए में अपने स्कॉड के साथ जोड़ा है.

21:19 PM

राशिद-हार्दिक के दम पर गुजरात का धाकड़ खेल, राजस्थान को रौंदकर टॉप पर काबिज

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से हरा दिया.

21:09 PM

राजस्थान टीम 118 रन पर ऑलआउट

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुजरात के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और राजस्थान रॉयल्स की पारी को महज 118 रन पर समेट दिया. पूर्व चैंपियन रॉयल्स टीम 17.5 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन संजू सैमसन ने बनाए. उन्होंने 20 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की बदौलत 30 रन बनाए. गुजरात के लिए स्पिनर राशिद खान ने महज 14 रन देकर 3 विकेट झटके. 

19:18 PM

सेक्स-वर्कर से संबंध के आरोप लगने के बाद पहली बार शमी का आया बयान, गुस्से पर दिया रिएक्शन!

गुजरात टाइटंस के पेसर मोहम्मद शमी ने गुस्से को लेकर रिएक्ट किया है. उन्होंने आईपीएल-2023 में राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले बयान दिया.

19:17 PM

संजू सैमसन ने सुधार ली अपनी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता!

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने प्लेइंग-11 से एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर कर दिया, जो पिछले मैच में बेहद महंगा साबित हुआ था.

19:00 PM

राहुल के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान, ट्रिपल सेंचुरी ठोकने वाला ये खूंखार बल्लेबाज हुआ शामिल

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान टीम ने देरी ना करते हुए शुक्रवार(5 मई) को कर दिया. लखनऊ की टीम ने करुण नायर को उनकी जगह टीम में बाकी बचे मुकाबलों के लिए जगह दी है. टीम ने उन्हें 50 लाख रुपए में अपने स्कॉड के साथ जोड़ा है. 

17:33 PM

संजू सैमसन ने जीता टॉस

RR v GT Live: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

17:30 PM

युवराज-शास्त्री ही नहीं, बल्कि इस भारतीय ने भी लगाए हैं एक ओवर में 6 छक्के, नाम हैरान कर देगा!

यहां जिस बल्लेबाज की बात हो रही है वह हैं मौजूदा समय में बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक 'लॉर्ड' नाम से मशहूर शार्दुल ठाकुर. जी हां, आपने सही पढ़ा. भारतीय क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर ने भी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर इस रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया हुआ है.

16:48 PM

आईपीएल के बीच आई चौंकाने वाली खबर! इस धाकड़ ऑलराउंडर ने अचानक लिया संन्यास

महिला क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए खेलने वाली धाकड़ ऑलराउंडर कैथरीन साइवर ब्रंट ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट ले लिया है. बता दें कि इस खिलाड़ी ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने अपने 19 साल लंबे करियर को विराम देते हुए सभी फोर्मट्स से संन्यास ले लिया है.

16:10 PM

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम ले स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. आईपीएल के मौजूदा सीजन से पूरी तरह से बाहर होने के बाद अब वह आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो गए हैं. इसकी जानकारी खुद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर दी है.

16:02 PM

रोहित शर्मा का आईपीएल में महारिकॉर्ड, आज तक नहीं कर पाया कोई ऐसा कमाल

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में एक रिकॉर्ड बना दिया है.

16:01 PM

RCB में अनदेखी का शिकार हो रहा ये भारतीय खिलाड़ी, सीजन के बाद ले सकता है संन्यास!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का एक धुरंधर खिलाड़ी आईपीएल में लगातार अनदेखी का शिकार हो रहा है जिसे अभी तक एक भी मैच में मौका नहीं मिल पाया है.

16:00 PM

सेलेक्टर्स ने दिया मौका लेकिन किस्मत से हारा ये खूंखार खिलाड़ी, WTC फाइनल से अचानक हुआ बाहर!

एक खिलाड़ी को बीसीसीआई ने तो टीम में चुन लिया, लेकिन चोट के कारण उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना संदिग्ध है.

15:05 PM

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम ले स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. आईपीएल के मौजूदा सीजन से पूरी तरह से बाहर होने के बाद अब वह आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो गए हैं. इसकी जानकारी खुद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर दी है.

 

14:23 PM

Team India: टीम इंडिया की जान थे ये 3 धाकड़ क्रिकेटर्स, कोहली की कप्तानी में खत्म हो गया करियर

महेंद्र सिंह धोनी के लिए इन धुरंधर खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट्स में मैच विनर का रोल निभाया है, लेकिन विराट कोहली के कप्तानी संभालते ही इन खिलाड़ियों के करियर पर ऐसा ग्रहण लगा कि ये लगातार फ्लॉप होते चले गए.

14:12 PM

वर्ल्ड कप से पहले रोहित-द्रविड़ ने चली ये खतरनाक चाल, इस प्लान से टीम फिर बनेगी चैंपियन!

12 साल बाद भारत को अपनी सरजमीं पर इस बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने का मौका मिला है, जिसे टीम इंडिया भुनाना चाहेगी. बीसीसीआई ने आगामी वर्ल्ड कप से एक धांसू प्लान तैयार करने की पूरी प्लानिंग कर ली है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम अपने ज्यादातर मुकाबले स्पिन फ्रेंडली पिच खेल सकती है.

13:41 PM

IPL 2023: KKR के खिलाफ जानबूझकर हारी SRH की टीम! कोच के इस बयान से क्रिकेट जगत में मचा तहलका

सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच ब्रायन लारा ने IPL के मौजूदा सीजन में छठी हार के लिए अपने बल्लेबाजों को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें नहीं हराया बल्कि वह खुद हारे. जीत के लिए 172 रनों के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद पांच रन से मुकाबला हार गई.

13:39 PM

WTC Final में नंबर-7 पर बैटिंग करेगा ये विस्फोटक बल्लेबाज! रोहित शर्मा के लिए बनेगा सबसे घातक हथियार

टीम इंडिया को 7 जून से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final 2023) का फाइनल मैच खेलना है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final 2023) के फाइनल के लिए BCCI एक तगड़ी चाल चल सकता है.

11:32 AM

WTC Final से अब अचानक बाहर हुआ भारत का ये खूंखार खिलाड़ी! सामने आया बड़ा अपडेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final 2023) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship Final 2023) के फाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है.

10:41 AM

World Cup 2023: इस दिन होगा वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान, भारत और पाकिस्तान के बीच यहां खेला जाएगा महामुकाबला!

भारत की धरती पर इस साल के अंत में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ यानी ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इस साल होने वाला 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल को लेकर ये बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है.

10:39 AM

IPL 2023: हैदराबाद की हार का सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ ये खिलाड़ी, दिग्गजों ने कहा- बाहर करो 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने गुरुवार को खेले गए आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से मात दे दी. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लचर बल्लेबाजी की वजह से जीता हुआ मैच 5 रन से गंवा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की हार के लिए उसका ही एक खिलाड़ी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है.

08:42 AM

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), अब्दुल बसिथ, मुरुगन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन, केएम आसिफ, ट्रेंट बोल्ट, जोस बटलर, केसी करियप्पा, युजवेंद्र चहल, डोनोवन फरेरा, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, ओबेड मैककॉय , देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, कुणाल सिंह राठौर, जो रूट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आकाश वशिष्ठ, कुलदीप यादव, एडम जम्पा.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साईं सुदर्शन, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे , जयंत यादव, आर. साई किशोर, नूर अहमद, दासुन शनाका, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल और मोहित शर्मा.

08:41 AM

लचर प्रदर्शन को पीछे छोड़ना होगा

दूसरी ओर टाइटंस के बल्लेबाजों को दिल्ली के खिलाफ लचर प्रदर्शन को पीछे छोड़ना होगा. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल और डेविड मिलर के विफल होने से टीम 130 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही. कप्तान पंड्या ने अर्धशतक लगाकर टीम को आखिर तक मैच में बनाये रखा लेकिन उनकी और राहुल तेवतिया की तेज तर्रार पारी टीम के लिए काफी साबित नहीं हुई थी. टीम की गेंदबाजी हालांकि काफी मजबूत है जहां मोहम्मद शमी शानदार लय में है. स्पिन विभाग में राशिद और अफगानिस्तान के एक अन्य खिलाड़ी नूर अहमद शानदार प्रदर्शन कर रहे है.

08:41 AM

आज राजस्थान से होगा महामुकाबला  

रॉयल्स को इस बात से थोड़ी राहत मिल सकती है कि सत्र की शुरुआत में उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत हासिल की थी. राजस्थान की बल्लेबाजी काफी मजबूत है. पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले युवा यशस्वी जायसवाल के अलावा जोस बटलर, संजू सैमसन और शिमरोन हेटमेयर की तिकड़ी अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलट सकती है. इस बल्लेबाजी इकाई को हालांकि मोहम्मद शमी और राशिद खान के नेतृत्व वाले गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ सतर्क रहना होगा. राजस्थान की टीम अगर इस मैच को जीतती है तो टीम बेहतर नेट रनरेट (+0.800) के कारण तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगी.

08:40 AM

प्लेऑफ की दहलीज पर हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस

संजू सैमसन की अगुवाई वाले राजस्थान रॉयल्स में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन टीम लगातार जीत दर्ज करने में विफल रही है. पिछले छह मैचों में टीम तीन मुकाबलों में जीती है जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स के साथ समस्या गेंदबाजी में अधिक है. टीम पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 212 रन के बड़े लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही थी. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, ऑलराउंडर जेसन होल्डर, स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन ने उस मैच में खूब रन लुटाए थे. उन्हें शुक्रवार को घरेलू मैदान में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

08:39 AM

गुजरात टाइटंस प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर

IPL 2023 में आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में महामुकाबला खेला जाएगा. प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज  गुजरात टाइटंस की टीम जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनके घरेलू मैदान में उतरेगी तो उसे अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस टीम कम स्कोर वाले अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से पांच रन से हार गई थी. गुजरात टाइटंस 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है जबकि राजस्थान 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर काबिज है.

Trending news