IPL 2023: RCB के खिलाफ धोनी आज का मैच खेलेंगे या नहीं? सामने आया ये चौंकाने वाला अपडेट
Advertisement

IPL 2023: RCB के खिलाफ धोनी आज का मैच खेलेंगे या नहीं? सामने आया ये चौंकाने वाला अपडेट

IPL 2023, RCB vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम सोमवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ जब मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें बीच के ओवरों में रन गति बढ़ाने पर टिकी होंगी और साथ ही टीम को उम्मीद होगी कि घुटने की हल्की चोट के बावजूद उसके प्रेरणादायी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच में खेलेंगे. 

IPL 2023: RCB के खिलाफ धोनी आज का मैच खेलेंगे या नहीं? सामने आया ये चौंकाने वाला अपडेट

RCB vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम आज यानी सोमवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ जब मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें बीच के ओवरों में रन गति बढ़ाने पर टिकी होंगी और साथ ही टीम को उम्मीद होगी कि घुटने की हल्की चोट के बावजूद उसके प्रेरणादायी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच में खेलेंगे. अब तक उतार-चढ़ाव भरे अभियान के बाद दक्षिण भारत की ये दो टीम जब चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो दोनों की नजरें लय हासिल करने पर टिकी होंगी.

RCB के खिलाफ धोनी आज का मैच खेलेंगे या नहीं?

टूर्नामेंट की शुरुआत से ही धोनी अपने घुटने को लेकर परेशान हैं, लेकिन अब तक उन्होंने टीम की ओर से चारों मुकाबले खेले हैं. सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन को उम्मीद है कि धोनी आरसीबी के खिलाफ टीम की अगुवाई करेंगे. उन्होंने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह मैच से बाहर रहेगा, लेकिन हमें कल शाम तक इंतजार करना होगा.’ इस हफ्ते घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के दौरान धोनी को लड़खड़ाते हुए देखा गया था, जिससे आरसीबी के खिलाफ मैच में उनकी उपलब्धता को लेकर सवाल उठाने लगे थे.

सामने आया ये चौंकाने वाला अपडेट 

धोनी रॉयल्स के खिलाफ आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे लेकिन प्रभाव छोड़ने में सफल रहे और उनकी टीम के पास अंतिम गेंद तक जीत दर्ज करने का मौका था.
सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे अपना काम बखूबी कर रहे हैं, जबकि तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे ने भी प्रभावित किया है, लेकिन मध्य क्रम से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. अंबाती रायुडू, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा जैसे बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं.

विराट कोहली शानदार फॉर्म में

टीम का गेंदबाजी विभाग भी चोटों से परेशान है. पहले दीपक चाहर बाहर हो गए और अब तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला के भी कम से कम दो हफ्ते बाहर रहने की आशंका है. स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के भी इस महीने के अंत तक ही पूर्ण फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है. दूसरी तरफ पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराने वाली आरसीबी की टीम इस लय को बरककार रखने की कोशिश करेगी. विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं और टीम के लिए तेजी से रन जुटा रहे हैं. 

दिनेश कार्तिक साबित हो रहे फिसड्डी

कोहली के साथ पारी का आगाज कर रहे कप्तान फाफ डुप्लेसी भी उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं. सुपर किंग्स की तरह आरसीबी का मध्यक्रम भी उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाया है. ग्लेन मैक्सवेल ने प्रभावी रन रेट से रन जुटाए हैं, लेकिन शाहबाज अहमद और महिपाल लोमरोर बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं. पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक मौजूदा सत्र में ‘फिनिशर’ की भूमिका में प्रभावित नहीं कर पाए हैं. गेंद से मोहम्मद सिराज ने प्रभावी प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम को डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल से बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद होगी जिन्होंने चार मैच में लगभग 11 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं.

टीम इस प्रकार हैं:

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, मोईन अली, बेन स्टोक्स, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, सिसांडा मगाला, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, अहय मंडल, निशांत सिंधु, राजवर्धन हेंगरगेकर, मिशेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, मथीसा पथिराना, महेश तीक्षणा, भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, शेख रशीद और तुषार देशपांडे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक, शहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, वेन पार्नेल, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव और माइकल ब्रेसवेल.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news