IPL 2023: बीच मैदान पर झगड़ा करना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, BCCI ने लिया तगड़ा एक्शन
Advertisement

IPL 2023: बीच मैदान पर झगड़ा करना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, BCCI ने लिया तगड़ा एक्शन

MI vs KKR, IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान नितीश राणा पर मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ IPL मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 

IPL 2023: बीच मैदान पर झगड़ा करना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, BCCI ने लिया तगड़ा एक्शन

MI vs KKR, IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान नितीश राणा पर मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ IPL मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. नितीश राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 के तहत ‘लेवल एक’ के अपराध को स्वीकार कर लिया.

बीच मैदान पर झगड़ा करना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी

लीग की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मुंबई इंडियंस के गेंदबाज ऋतिक शौकीन पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. भारतीय घरेलू क्रिकेट के दो खिलाड़ियों की प्रतिद्वंद्विता इस मैच में भी देखने को मिली राणा शौकीन के बीच तीखी बहस हुई. यह घटना पहले बल्लेबाजी कर रहे KKR की पारी के नौवें ओवर में हुई जब शौकीन ने राणा को आउट करने के बाद उनसे कुछ कहा. 

BCCI ने लिया तगड़ा एक्शन

राणा ने इसके बाद पलटकर शौकीन की तरफ बढ़ते हुए कुछ कहा. मुंबई इंडियंस के कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी पीयूष चावला ने हालांकि हस्तक्षेप करते हुए मामले को शांत कराया. शौकीन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत ‘लेवल एक’ के अपराध को स्वीकार कर लिया. आचार संहिता के ‘लेवल एक’ के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है.

12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया

मुंबई इंडियंस के कप्तान सूर्यकुमार यादव पर रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान टीम की धीमी ओवर गति के कारण 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. आईपीएल की न्यूनतम ओवर-गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सत्र का पहला अपराध था, इसलिए कप्तान सूर्यकुमार पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. मुंबई ने इस मैच को पांच विकेट से जीता था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news