KKR vs SRH: रिंकू सिंह नहीं कर पाए इस बार कमाल, हैरी के शतक के दम पर जीता हैदराबाद
Advertisement

KKR vs SRH: रिंकू सिंह नहीं कर पाए इस बार कमाल, हैरी के शतक के दम पर जीता हैदराबाद

KKR vs SRH Highlights: इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) के शतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 23 रनों से हरा दिया. ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में हैदराबाद से मिले 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर टीम 7 विकेट पर 205 रन बना पाई.

kkr vs srh highlights

KKR vs SRH Highlights, IPL 2023 : पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक के शतक की बदौलत आईपीएल-2023 के मुकाबले में शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स पर 23 रनों से जीत दर्ज की. ईडन गार्डन्स मैदान पर शुक्रवार को खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने 4 विकेट पर 228 रन बनाए, जिसके बाद कोलकाता टीम 7 विकेट पर 205 रन ही बना सकी. हैदराबाद ने इस तरह 4 मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, कोलकाता को इतने ही मुकाबलों में दूसरी हार झेलनी पड़ी. दोनों के अब 4-4 अंक हो गए हैं.

खराब रही कोलकाता की शुरुआत, रिंकू भी नहीं कर पाए कमाल

229 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 3 विकेट महज 20 रन तक गंवा दिए. पेसर भुवनेश्वर कुमार ने पारी के शुरुआती ओवर की तीसरी गेंद पर रहमानुल्लाह गुरबाज (0) को उमरान मलिक के हाथों कैच कराया. इसके बाद मार्को यानसेन ने पारी के चौथे ओवर में 2 विकेट लिए. उन्होंने दूसरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर (10) और तीसरी गेंद पर सुनील नरेन (0) को पवेलियन की राह दिखाई. रिंकू सिंह भी इस बार कमाल नहीं कर पाए. आखिरी ओवर में टीम को 32 रनों की जरूरत थी लेकिन रिंकू एक ही छक्का जड़ पाए और इस ओवर में कुल 8 रन बने. रिंकू ने 31 गेंदों पर 58 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 4 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. 

राणा और जगदीशन ने जोड़े 62 रन

कप्तान नीतीश राणा और ओपनर एन जगदीशन (36) ने चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को मयंक मार्कंडेय ने तोड़ा. पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने उन्हें कैच किया. जगदीशन ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का जड़ा. फिर आंद्रे रसेल भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. उन्हें महज 3 रन के निजी स्कोर पर मार्कंडेय ने ही यानसेन के हाथों कैच करा दिया. नीतीश राणा ने 41 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्के लगाते हुए 75 रन बनाए. उन्हें पारी के 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर टी नटराजन ने वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया. हैदराबाद के लिए मार्को यानसेन और मयंक मार्कंडेय ने 2-2 विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक को 1-1 विकेट मिला. 

हैरी ब्रूक ने मचाया धमाल, जड़ा सीजन का पहला शतक

इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने शुक्रवार को आईपीएल मैच में धमाल मचा दिया. उन्होंने मौजूदा सीजन का पहला शतक जड़ा, जिससे सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 विकेट पर 228 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. हैरी ने शुरुआती 3 ओवर में 4 चौके और 2 छक्के जड़कर लीग में स्टाइल से एंट्री मारी. बता दें कि हैदराबाद ने ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम देकर ऑक्शन में खरीदा था. वह पहले तीन मैचों में केवल 29 रन ही बना पाए थे लेकिन उन्होंने आखिरकार लय हासिल कर 55 गेंद में 100 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 12 चौके और तीन छक्के शामिल रहे.

मार्कराम ने जड़ा अर्धशतक, अभिषेक भी जमे

हैरी ब्रूक ने 45 रन पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 32 गेंद में 50 रन पर पहुंचे. लेग स्पिनर सुयश शर्मा ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच करने का आसान मौका गंवा दिया. हैरी जब 61 रन पर थे, तब उन्होंने लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट के फैसले को बदलवाया. उन्होंने न्यूजीलैंड के इस पेसर के इसी ओवर में 5 चौके जड़े. ब्रूक ने अंतिम ओवर में उमेश यादव पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया. केकेआर के कप्तान ऐडन मार्कराम ने 26 गेंद में 50 रन बनाए. ब्रूक और मार्कराम ने मिलकर 47 गेंद में 72 रन जोड़े. बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 17 गेंदों पर 32 रन जोड़े. ब्रूक और अभिषेक ने 33 गेंद में 72 रन की पार्टनरशिप की. हेनरिक क्लासेन ने 6 गेंद में नाबाद 16 रन की उपयोगी पारी खेली.

रसेल ने लिए 3 विकेट

केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने शानदार गेंदबाजी की और 2.1 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 41 रन देकर 1 विकेट लिया. स्पिनर सुनील नरेन ने 4 ओवर में 28 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए. केकेआर का कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका. रसेल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अपना ओवर पूरा नहीं कर पाए. (PTI से इनपुट) 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news