CSK vs GT: इस प्लेइंग-11 के साथ फाइनल में उतरेंगे धोनी, ये भरोसेमंद गेंदबाज जिताएगा CSK को 5वीं ट्रॉफी!
Advertisement

CSK vs GT: इस प्लेइंग-11 के साथ फाइनल में उतरेंगे धोनी, ये भरोसेमंद गेंदबाज जिताएगा CSK को 5वीं ट्रॉफी!

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर होनी है. धोनी की नजरें CSK को पांचवीं ट्रॉफी जिताने वाले होंगी तो वहीं, हार्दिक भी गुजरात को दूसरा आईपीएल खिताब जिताने का प्रयास करेंगे.

CSK vs GT: इस प्लेइंग-11 के साथ फाइनल में उतरेंगे धोनी, ये भरोसेमंद गेंदबाज जिताएगा CSK को 5वीं ट्रॉफी!

Chennai Super Kings Probable Playing-11: आईपीएल 2023 की चैंपियन टीम आज(28 मई) को सबके सामने होगी. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह महामुकाबला खेला जाना है. दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूदा जो अकेले दम पर मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं. आइए जानते हैं एमएस धोनी की CSK की इस मैच में प्लेइंग-11 कैसी हो सकती है.

ओपनिंग कर सकते हैं ये खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाजों ने इस सीजन में टीम को एक नहीं कई बार बेहतरीन शुरुआत दिलाई है. डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों ही घातक फॉर्म में हैं. ऐसे में यही दोनों बल्लेबाज फाइनल में भी सलामी जोड़ी के तौर पर उतर सकते हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर आईपीएल 2023 में घातक फॉर्म दिखाकर WTC फाइनल में टीम इंडिया में जगह पा चुके अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. इस सीजन में उन्होंने कई तेज पारियां खेली हैं.

इन खिलाड़ियों को मिल सकती है मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

बात करें चेन्नई सुपर किंग्स के मिडिल आर्डर बल्लेबाजों की तो यहां भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वालों की भरमार है. शिवम दुबे को इस मैच में खिलाया जा सकता है. वह कुछ गेंदें खेलकर ही मैच का रुख पलट देते हैं. इनके बाद मोईन अली और रवींद्र जडेजा दोनों ही बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. ये दोनों खिलाड़ी भी प्लेइंग-11 में शामिल हो सकते हैं, जबकि खुद धोनी इस मैच में तो खेलने उतरेंगे ही. धोनी ने इस सीजन में ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है, लेकिन उन्होंने आखिरी कुछ गेंदें खेलकर ही टीम के लिए जरूरी रन जोड़े हैं. 

ये गेंदबाज हैं धोनी का भरोसेमंद 

धोनी के इस सीजन में सबसे भरोसेमंद गेंदबाज रहे मथीशा पथिराना को इस मैच में खिलाए जाने की पूरी संभावना है. पथिराना ने डेथ ओवर्स में अपनी खतरनाक यॉर्कर्स से बल्लेबाजों की नाक में दम की है. इनके अलावा तुषार देशपांडे और शुरुआत में ही टीम को विकेट दिलाने वाले दीपक चाहर भी प्लेइंग-11 का हिस्सा हो सकते हैं. स्पिन गेंदबाजी में महेश तीक्षणा धोनी के एक स्पेशल बॉलर के रूप में खेल सकते हैं जबकि ऑलराउंडर मोईन अली और रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा संभालते नजर आ सकते हैं.

Trending news