Flop Captain: अगले सीजन इन 2 खिलाड़ियों से छिन जाएगी कप्तानी! IPL 2022 में डुबोई टीम की नैया
Advertisement
trendingNow11203450

Flop Captain: अगले सीजन इन 2 खिलाड़ियों से छिन जाएगी कप्तानी! IPL 2022 में डुबोई टीम की नैया

IPL 2022 Flop Captain: आईपीएल 2022 में 2 खिलाड़ियों ने कप्तान के तौर पर बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. ऐसे में इन प्लेयर्स की अगले सीजन कप्तान के तौर पर छुट्टी हो सकती है. 

twitter

IPL 2022 Flop Captain: आईपीएल 2022 अपने साथ कई यादें देकर विदा हो चुका है. गुजरात टाइटंस (Guajrat Titans) ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर खिताब पर कब्जा जमाया. वहीं, कई खिलाड़ियों का कप्तान के तौर पर प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. जब ऐसे में अगले सीजन इन प्लेयर्स से कप्तानी छीनी जा सकती है. आइए जानते हैं, इनके बारे में. 

1. मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कप्तान के तौर पर बिल्कुल निराश किया. उनकी कप्तानी में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल 2022 के 14 मुकाबलों में से सिर्फ 7 में ही जीत हासिल की और टीम प्लेऑफ तक का रास्ता तय नहीं कर पाई. मयंक अग्रवाल गेंदबाजी में ठीक ढंग से बदलाव करने में भी विफल रहे. मयंक अग्रवाल मौजूदा सीजन में बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. उनका बल्ला आईपीएल 2022 में खामोश नजर आया. IPL 2022 के 13 मैचों में मयंक अग्रवाल सिर्फ 156 रन ही बना पाए. ऐसे में अगले सीजन उनसे कप्तानी ली जा सकती है. उनकी जगह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तान बनाया जा सकता है. शिखर धवन ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. 

2. श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2022 में बहुत ही खराब खेल दिखाया. केकेआर टीम आईपीएल 2022 के 14 मुकाबलों में से सिर्फ 6 ही जीत पाई. पूरे टूर्नामेंट में अय्यर ने प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में बहुत ही ज्यादा बदलाव किए. वह केकेआर टीम के लिए सही टीम संयोजन नहीं तलाश कर पाए. इसी वजह से कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने उनकी आलोचना भी की. अय्यर की कप्तानी में केकेआर टीम ने आईपीएल की शुरुआत में लगातार चार जीत दर्ज की थीं, लेकिन टीम इस लय को बरकरार नहीं रख पाई. बहुत सारे मौकों पर अय्यर DRS लेने में भी विफल साबित हुए. 

गुजरात टाइटंस ने जीता खिताब 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने पूरे टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार खेल दिखाया. गुजरात के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन कर खिताब उनकी झोली में डाल दिया. आईपीएल 2022 से पहले हार्दिक पांड्या के पास कप्तानी का कोई भी अनुभव नहीं था, लेकिन अपने नेतृत्व कौशल से उन्होंने सभी को हैरान कर दिया. गुजरात टाइटंस का आईपीएल (IPL) में ये पहला सीजन था और इसी सीजन में गुजरात ने ट्रॉफी जीतकर सभी को हैरान कर दिया. 

Trending news