WTC Final: ट्रॉफी जीतने के लिए BCCI ने बनाया ये तगड़ा प्लान, रहाणे की होगी टीम में वापसी!
Advertisement

WTC Final: ट्रॉफी जीतने के लिए BCCI ने बनाया ये तगड़ा प्लान, रहाणे की होगी टीम में वापसी!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) 7 जून से लंदन में खेला जाएगा. फिलहाल आईपीएल का 16वां सीजन (IPL-2023) भारत में खेला जा रहा है, जिसके बाद इस आईसीसी चैंपियनशिप के किताबी मैच को लेकर तैयारियां शुरू हो जाएंगी.

WTC Final: ट्रॉफी जीतने के लिए BCCI ने बनाया ये तगड़ा प्लान, रहाणे की होगी टीम में वापसी!

IND vs AUS, WTC Final Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाना है. लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर ये खिताबी मैच खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसे लेकर एक खास प्लान बनाया है.

राहुल द्रविड़ मई में जाएंगे इंग्लैंड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम लंदन के लिए रवाना होगी. बीसीसीआई ने ट्रॉफी जीतने के लिए खास प्लान बनाया है. इसकी जिम्मेदारी टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर भी है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल द्रविड़ पूरे कोचिंग स्टाफ के साथ मई के आखिरी हफ्ते में लंदन के लिए उड़ान भरने वाले हैं. 

एक रिपोर्ट में सामने आई बड़ी जानकारी

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ रविवार को आईपीएल मैच में नजर आए. अब इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राहुल द्रविड़ मई के आखिरी हफ्ते में लंदन जाएंगे. इतना ही नहीं, रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जो खिलाड़ी आईपीएल-2023 के प्लेऑफ का हिस्सा नहीं बनने वाले हैं, वे भी द्रविड़ के साथ लंदन जाएंगे. बाकी खिलाड़ी आईपीएल खत्म होने के बाद टीम से जुड़ेंगे. तैयारियों का पूरा कैंप एक जून से शुरू होगा जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत टीम के बाकी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

अधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, 'राहुल द्रविड़ मई के आखिरी हफ्ते में लंदन के लिए उड़ान भरेंगे, शायद 23-24 मई को. खिलाड़ी अपने आईपीएल के सीजन में (जहां तक जाएंगे) खेलने के बाद वहां पहुंचेंगे. जिन खिलाड़ियों का आईपीएल कैंपेन पूरा हो चुका होगा, वे भी कोच द्रविड़ के साथ लंदन जाएंगे.'

पुजारा भी करेंगे इंग्लैंड में अभ्यास

धुरंधर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच की तैयारियों के लिए लंदन में द्रविड़ के साथ कैंप से जुड़ सकते हैं. पुजारा अभी इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन-2 में ससेक्स की टीम का हिस्सा हैं. 21 मई के बाद से काउंटी चैम्पियनशिप के मुकाबले कुछ वक्त तक नहीं होंगे, जिसके चलते पुजारा टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं.

रहाणे की हो सकती है वापसी

आईपीएल में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके के लिए खेल रहे अजिंक्य रहाणे को भी टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है. रहाणे जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से टीम इंडिया से नहीं खेले हैं. अब वह आईपीएल में तूफानी अंदाज में बल्ला चला रहे हैं. रहाणे ने आईपीएल से पहले रणजी ट्रॉफी में भी रन बनाए हैं और इंग्लैंड में उनका अनुभव चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकता है. यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें आईपीएल के दौरान रेड बॉल से अभ्यास करने की सलाह दी है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news