Advertisement
trendingPhotos2228426
photoDetails1hindi

Vastu Tips: पर्स में ये 5 चीजें रखना होता है शुभ, मां लक्ष्मी करेंगी कृपा, हमेशा भरी रहेगी जेब!

Vastu Tips for Purse: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है. वास्तु के अनुसार कोई चीजें रखीं जाए तो शुभ परिणाम देते हैं. इसके अलावा अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र में इसके लिए भी कुछ उपाय बताए गए हैं. आपको बता दें कि अगर आप पर्स में कुछ चीजों को रखते हैं तो आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी और आर्थिक तंगी दूर रहेगी. वास्तु शास्त्र में इन चीजों को बहुत शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

1. लक्ष्मी जी का सिक्का

1/5
1. लक्ष्मी जी का सिक्का

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में मां लक्ष्मी का सिक्का रखते हैं तो इससे धन आकर्षित होता है और उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है. आप अपने पर्स में चांदी या फिर तांबे का सिक्का रख सकते हैं. ध्यान रखें कि सिक्का हमेशा साफ रहे.

 

2. हल्दी की गांठ

2/5
2. हल्दी की गांठ

हल्दी की गांठ बहुत शुभ मानी जाती है. वास्तु शास्त्र में इस पॉजिटिवी का प्रतीक माना जाता है. हल्दी की गांठ को पर्स में लाल कपड़े में लपेटकर रखने से भाग्य का साथ मिलता है और नकारात्मकता दूर रहती है. 

3. कुबेर यंत्र

3/5
3. कुबेर यंत्र

कुबेर जी को धन का दाता कहा जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार पीले कपड़े में कुबेर यंत्र को लपेटकर पर्स में रखने से सुख-समृद्धि, धन का वास होता है. इससे आर्थिक समस्याओं का भी निवारण होता है.

4. नमक

4/5
4. नमक

वास्तु शास्त्र की माने तो पर्स में नमक रखना भी शुभ होता है. नमक से व्यक्ति बुरी नजर से बचा रहता है और पॉजिटिविटी आकर्षित करता है. आप एक छोटे से कागज में नमक का टुकड़ा लपेटकर पर्स में रख सकते हैं.

 

5. श्री यंत्र

5/5
5. श्री यंत्र

पर्स में श्री यंत्र रखना लाभदायक माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इसमें धन की देवी मां लक्ष्मी का निवास होता है. पर्स में कुंबेर यंत्र को लाल कपड़े में लपेटकर रखने से सुख-समृद्धि और सफलता की प्राप्ति होती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़