IND vs SA: राहुल को नहीं खलेगी कोहली-रोहित की कमी, टीम इंडिया के इन प्लेयर्स से खौफ में अफ्रीका
Advertisement
trendingNow11208229

IND vs SA: राहुल को नहीं खलेगी कोहली-रोहित की कमी, टीम इंडिया के इन प्लेयर्स से खौफ में अफ्रीका

Temba Bavuma: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने आगामी पांच मैचों की सीरीज से पहले एक बड़ा बयान दिया है. अफ्रीकी कप्तान ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों का नाम भी लिया है जिन्हें वो टीम इंडिया में शानदार मानते हैं. 

 

फोटो (File)

Temba Bavuma: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने आगामी पांच मैचों की सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम को 'ए' या 'बी' के रूप में देखने की बात को खारिज करते हुए कहा कि वे केएल राहुल के नेतृत्व वाली टीम से कड़े मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं. बता दें कि इस सीरीज में टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. 

विराट-रोहित के बिना घातक है भारतीय टीम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होने वाली सीरीज के लिए भारत में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. चोट के कारण मेजबान टीम के पास हरफनमौला दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी नहीं हैं. बावुमा ने कहा, 'हम वास्तव में मेजबान टीम को ए या बी टीम के रूप में नहीं देखते. इसलिए, खेल के मामले में हम अभी भी हमेशा की तरह प्रेरित रहेंगे और कड़ी प्रतिस्पर्धा देंगे.'

नहीं खलेगी विराट-रोहित की कमी

बावुमा ने आगे कहा, 'ये खिलाड़ी ही हैं जो कड़ी मेहनत कर बेहतर क्रिकेट खेलते हैं. इसलिए, चाहे रोहित शर्मा हों या विराट कोहली, भारतीय खिलाड़ियों की मुकाबले की भावना अभी भी बनी रहेगी. हम इसे आसानी से लेने की उम्मीद नहीं करते हैं और हमें पता है कि यह सीरीज कठिन होगी.' बावुमा ने महसूस किया कि भारत के साथ उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और दिनेश कार्तिक जैसे आईपीएल 2022 के खिलाड़ियों को मौका देने के साथ, उनका उद्देश्य इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों के टी 20 विश्व कप की राह के रूप में सीरीज जीतना होगा.

वर्ल्ड कप भी करनी हैं तैयारियां

बावुमा ने स्वीकार किया कि हालांकि भारत ऑस्ट्रेलिया में पाई जाने वाली स्थितियों से अलग है, लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल के विश्व कप के बाद पहली बार टी20 टीम का एक साथ आना और एक टीम के रूप में एक साथ प्रदर्शन करना कुछ ऐसा है जिसे वह हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'भारत में यहां की स्थितियां ऑस्ट्रेलिया की स्थितियों के समान नहीं हैं. पिछली बार जब हम एक टीम के रूप में एक साथ खेल रहे थे तो विश्व कप (पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में) था. इसलिए, किसी भी प्रकार का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट हमारे लिए अच्छा होगा.'

टी20 में दक्षिण अफ्रीका के लिए सुधार के क्षेत्रों के बारे में पूछे जाने पर बावुमा ने शीर्ष क्रम को मजबूत करने, गेंदबाजी के साथ स्पष्टता हासिल करने और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के साथ एक शुरुआती साझेदारी के बारे में बताया.

Trending news