IPL 2023: गेंदबाजों के दम पर टूर्नामेंट का दूसरा मैच जीती दिल्ली, हैदराबाद को 7 रनों से हराया
Advertisement
trendingNow11666616

IPL 2023: गेंदबाजों के दम पर टूर्नामेंट का दूसरा मैच जीती दिल्ली, हैदराबाद को 7 रनों से हराया

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर हुई. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रनों से हरा दिया.   

IPL 2023: गेंदबाजों के दम पर टूर्नामेंट का दूसरा मैच जीती दिल्ली, हैदराबाद को 7 रनों से हराया

DC vs SRH, Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ. दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रनों से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज कर ली. टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने हैदराबाद को गेंदबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी.

गेंदबाजों ने दिल्ली को जिताया

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 145 रनों का टारगेट हैदराबाद के सामने रखा था. हालांकि, मैच में एक समय हैदराबाद की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा था, लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने वापसी की और जीत दिला दी. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने दूसरी पारी के अंतिम ओवर बेहतरीन तरीक से डाला. उन्होंने इस ओवर में मात्र 5 रन खर्चे. हालांकि, उन्हें 3 ओवर की गेंदबाजी के दौरान कोई विकेट नहीं मिला. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट 2-2 विकेट अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्खिया ने लिए. इसके अलावा कुलदीप यादव और इशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिला.  

मयंक-क्लासेन की अच्छी बल्लेबाजी 

दिल्ली कैपिटल्स से मिले 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत ठीक-ठाक रही. हालांकि, हैरी ब्रूक 7 रन बनाकर जल्दी पवैलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद मयंक अग्रवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की. मयंक भी 49 रनों के स्कोर पर अक्षर पटेल की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने भी निचले क्रम में आकर कुछ अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन वह भी 31 रन बनाकर नॉर्खिया का शिकार हो गए. वॉशिंगटन सुंदर ने भी नाबाद 15 गेंदों में 24 रन बनाए. इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका.

दिल्ली के बल्लेबाज रहे फ्लॉप    

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही. टीम जैसे-तैसे 144 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई. इसमें डेविड वॉर्नर(21), मिचेल मार्श(25), मनीष पांडे(34), अक्षर पटेल(34) का योगदान रहा. सरफराज खान का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा. उन्होंने 10 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में भी नाकाम रहे.

वॉशिंगटन-भुवनेश्वर की बेहतरीन गेंदबाजी

हैदराबाद के वॉशिंगटन सुन्दर और भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी की. वॉशिंगटन ने तो एक ही ओवर में दिल्ली के तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया. उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार ने भी 4 ओवर में मात्र 11 रन देकर 2 विकेट झटके. इनके अलावा टी नटराजन को एक सफलता मिली.      

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news